Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हाफिज के साथ मंच साझा करने वाले राजदूत के पाकिस्तान लौटने की खबर निकली झूठी, फिलिस्तीन ने किया इंकार

पाकिस्तान मीडिया ने रविवार को दावा किया है कि फिलिस्तीन ने आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच साझा करने वाले अपने राजदूत को वापस पाकिस्तान भेज दिया है।

हाफिज के साथ मंच साझा करने वाले राजदूत के पाकिस्तान लौटने की खबर निकली झूठी, फिलिस्तीन ने किया इंकार

पाकिस्तान मीडिया ने रविवार को दावा किया है कि फिलिस्तीन ने आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच साझा करने वाले अपने राजदूत को वापस पाकिस्तान भेज दिया है। हालांकि कुछ देर बाद ही फिलिस्तीन ने पाकिस्तान की मीडिया की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया।

आपको बता दें कि फिलिस्तीनी राजदूत अदनान अबू अल हाइजा ने रावलपिंडी में एक रैली के दौरान आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच साझा किया था। इस पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई थी। इसके बाद फिलिस्तीन ने अदनान अबू अल हाइजा को पाकिस्तान से वापस बुला लिया था।

यह भी पढ़ें- CPM पर गरजे अमित शाह, कहा- जमीन के अंदर से खोद निकालेंगे भ्रष्टाचारी

फिलिस्तीनी दूतावास ने पाकिस्तानी मीडिया में चल रही खबरों पर समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, 'हम नहीं जानते कि आपको ये जानकारी कहां से मिली कि पाकिस्तान में फिलिस्तीनी राजदूत को फिर से बहाल कर दिया गया है। हमारी जानकारी के मुताबिक वह अभी भी फिलिस्तीन में ही हैं।

इसी दौरान फिलिस्तीन विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'हम इस जानकारी से इनकार करते हैं। पाकिस्तान में जो हमारे राजदूत थे वो फिलिस्तीन में हैं और इस मुद्दे पर हमारा रुख वही है जिसे आखिरी सप्ताह हमारे अधिकारी बता चुके हैं।

भारत ने जताई कड़ी आपत्ति

आपको बता दें कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद के साथ फिलिस्तीन के राजदूत वलीद अबु अली ने मंच साझा किया था। इसके बाद भारत ने फिलिस्तीन सरकार के साथ इस पर कड़ी आपत्ति जतायी थी।

भारत ने फलस्तीन सरकार से साफ-साफ कहा था कि यह अस्वीकार्य है। इसके बाद फिलिस्तीन ने इस घटना पर खेद जताया था और भारत सरकार को आश्वासन दिया था कि वह इस घटना का संज्ञान लेगा।

Next Story
Top