Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिजाब पहनने वाली पाक मूल की छात्रा सारा इफ्तिखार ''मिस इंग्लैंड'' की पहली फाइनलिस्ट बनीं

पाकिस्तानी मूल की एक छात्रा मिस इंग्लैंड सौंदर्य प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाने वाली ऐसी पहली प्रतिभागी बन गयी जो हिजाब पहनती है। सारा इफ्तिखार इंग्लैंड के पश्चिमी यॉर्कशायर क्षेत्र में स्थित हडर्सफील्ड विश्वविद्यालय में कानून की छात्रा है।

हिजाब पहनने वाली पाक मूल की छात्रा सारा इफ्तिखार

उत्तरी इंग्लैंड की रहने वाली पाकिस्तानी मूल की एक छात्रा मिस इंग्लैंड सौंदर्य प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाने वाली ऐसी पहली प्रतिभागी बन गयी जो हिजाब पहनती है।सारा इफ्तिखारइंग्लैंड के पश्चिमी यॉर्कशायर क्षेत्र में स्थित हडर्सफील्ड विश्वविद्यालय में कानून की छात्रा है।

उसने जुलाई में मिस हडर्सफील्ड 2018 खिताब जीता था और अब मंगलवार की शाम को 49 दूसरी प्रतिभागियों के साथ मिस इंग्लैंड के ताज के लिए प्रतिस्पर्धा करेगी। बीस साल की छात्रा मेकअप आर्टिस्ट के रूप में भी काम करती है और सोशल मीडिया पर लोकप्रिय है।

इसे भी पढ़ें- सबसे बड़े आतंकी 'जलालुद्दीन हक्कानी' की मौत, अफगानिस्तान तालिबान ने की घोषणा

उसने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं इतिहास रचूंगी। मुझे फख्र महसूस हो रहा है। मैं शायद (मिस इंग्लैंड के फाइनल में) हिजाब पहनने वाली पहली महिला हो जाऊं। हालांकि मैं एक साधारण सी लड़की हूं और हम सबके पास इस प्रतियोगिता में बराबर का मौका होगा।''

नॉटिंघमशायर के नेवार्क में स्थित केल्हम हॉल में मंगलवार की रात होने वाले कार्यक्रम की विजेता इस साल दिसंबर में चीन के सान्या में आयोजित होने वाली मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में देश का नेतृत्व करेगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top