Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर: सांबा से पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, 2 सिम कार्ड और नक्शे बरामद

सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में बोध राज नाम के एक पाकिस्तानी जासूस को गिरफ्तार किया है।

कश्मीर: सांबा से पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, 2 सिम कार्ड और नक्शे बरामद
श्रीनगर. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बौखलाया पाकिस्तान अब जम्मू-कश्मीर में सामान्य हो रहे हालातों को फिर से अस्थिर करने के लिए तरह-तरह के प्रयास कर कर रहा है, लेकिन पाकिस्तान की इन नापाक हरकतों को सुरक्षाबल लगातार नाकाम कर रहे हैं। इसी कड़ी में कल सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में बोध राज नाम के एक पाकिस्तानी जासूस को गिरफ्तार किया है। उसपर पाकिस्तान को सुरक्षाबलों की जानकारी देने का आरोप है।
इस जासूस के पास से 2 पाकिस्तानी सिम कार्ड, एक मोबाइल और सुरक्षाबलों की तैनाती से संबंधित एक नक्शा बरामद किया गया है। नक्शे में सेना के मौज़ूदगी को दिखाया गया है। संदिग्ध पर पाकिस्तानी सुरक्षाबलों को जानकारी देने का आरोप है।

पुलिस सूत्रों का कहना है, जम्मू जिले के अरनिया सेक्टर में रहने वाले बोधराज से भी सिक्यॉरिटी फोर्सेस ने इस संबंध में पूछताछ की। अगस्त में राजस्थान से एक पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से भी बॉर्डर एरिया के मैप और फोटो बरामद किए गए थे।

वहीं, दूसरी ओर इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन जारी है। रजौरी में पाक सेना ने शुक्रवार की रात सीजफायर तोड़ा है। एलओसी के पास मंजाकोट सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग अभी भी जारी है।

बता दें कि शुक्रवार को ही पाकिस्तान के युद्धविराम उल्लंघन की जबाबी कार्रवाई में बीएसएफ ने सात पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया है। बीएसएफ की फायरिंग में एक आतंकवादी भी मारा गया है। जम्मू के हीरानगर सेक्टर में एक बार फिर पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्लंघन किया।

बीएसएफ के आईजी ने इस बाबत कहा था कि कि शुरुआत उन्होंने की है और इसका जवाब उन्हें उन्हीं की भाषा में मिल गया। हालांकि पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि भारत की तरफ से जो सात रेंजर्स को मारने का दावा किया जा रहा है वो पूरी तरह से गलत है।

कुछ दिन पहले ही गुजरात के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने कच्छ से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए कथित तौर पर जासूसी का काम करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
hari bhoomi
Share it
Top