Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक: महिला विधायक का संसद में हुआ शोषण, दी आत्महत्या की धमकी

अब्बासी ने पेट्रोल भरी हुई एक बोतल लेकर कहा कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो वह आत्महत्या कर लेगी।

पाक: महिला विधायक का संसद में हुआ शोषण, दी आत्महत्या की धमकी
कराची. पाकिस्तान में एक महिला विधायक ने संसद भवन में हुई बेइज्जती के बाद आत्महत्या करने की धमकी दी है। संसद में दूसरे पुरुष विधायकों द्वारा शोषण करने पर महिला विधायक काफी दु:खी है। सांसद नुसरत सहार अब्बासी ने पेट्रोल भरी हुई एक बोतल लेकर कहा कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो वह आत्महत्या कर लेगी।
एएफपी को बताई गई पूरी घटना के बाद पता चलता है कि कैसे पाक में महिलाओं की रक्षा के लिए कानून लागू नहीं किया जा रहा है। सिंध प्रांत में एक सांसद नुसरत सहार अब्बासी ने बताया कि, शुक्रवार को प्रांतीय मंत्री इमदाद पिताफी ने उन्हें विधानसभा में हुई पाकिस्तान में रुढ़िवाद और यौन उत्पीड़न पर दी गई टिप्पणी के बाद अपने चेंबर में बुलाया था। उसने कहा कि उसने दृढ़ता से इस बात का विरोध किया, लेकिन विधानसभा के डिप्टी स्पीकर, जो खुद भी एक औरत है ने कोई भी कार्रवाई करने से इनकार कर दिया।
सासंद ने बताया कि उसने इस बात का कड़ाई से विरोध किया और शिकायत की लेकिन उसने कहा कि विधानसभा के डिप्टी स्पीकर जो खुद एक महिला हैं ने भी कोई भी कार्रवाई करने से इनकार कर दिया। एक निराश अब्बासी ने उस बात से क्षुब्ध होकर आत्महत्या करने की धमकी दे दी। पेट्रोल भरी हुई एक छोटी बोतल लेकर उन्होंने कहा कि अगर कार्रवाई नहीं की गई तो वह आत्महत्या कर लेंगी।
इस घटना के सोशल मीडिया पर छाने के बाद फेडरल पार्टी प्रमुखों ने मामले को संभालने की कोशिश की। हालांकि विधायक ने बाद में दबाव में आकर विधानसभा में माफी मांग ली। लेकिन इतने भर से महिला सांसद को राहत नहीं हुई है। अब्बासी ने मंगलवार को बताया कि यह मामला भले खत्म हो गया हो लेकिन इससे पता चलता है कि पाक में महिलाओं की सुरक्षा आज भी एक सवाल है। और इस तरह के यौन और मानसिक उत्पीड़न से महिलाओं की सुरक्षा करने के लिए कानून बनाना हमेशा एक प्रश्न बन रह गया है। अब्बासी ने कहा कि यहां तक की सांसद में भी महिलाओं को उत्पीड़न का शिकार होना पड़ता है। और वह कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं।
पाकिस्तान में महिलाओं की सुरक्षा एक सवाल है। पाक में अॉनर किलिंग की वारदातें आम हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top