Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात तट से संदिग्ध पाकिस्तानी नाव जब्त, 9 लोग थे सवार

इसमें सवार लोगों को पूछताछ के लिए पोरबंदर ले जाया गया है।

गुजरात तट से संदिग्ध पाकिस्तानी नाव जब्त, 9 लोग थे सवार
नई दिल्ली. इंडियन कोस्ट गार्ड ने गुजरात तट के करीब एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा है। इसमें सवार 9 लोगों से पूछताछ की जा रही है। यह जानने की कोशिश की जा रही है कि नाव में सवार लोग किस मकसद से भारतीय जलसीमा में दाखिल हुए। इंडियन कोस्ट गार्ड के शिप 'समुद्र पावक' ने इस पाकिस्तानी बोट को पकड़ा। इसमें सवार लोगों को पूछताछ के लिए पोरबंदर ले जाया गया है।

बता दें कि पाक अधिकृत कश्मीर में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पूरे देश में हाई अलर्ट है। सीमा के इलाकों में तो खास चौकसी बरती जा रही है। पाकिस्तान की सीमा से सटे गांवों को खाली कराया गया है। वायुसेना और नेवी भी अलर्ट है। मुंबई पर हुए 26/11 के हमलों के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियां इंटरनैशनल वॉटर्स पर खास ध्यान देती हैं। मुंबई हमले के गुनहगार इसी रास्ते भारत में दाखिल हुए थे।

भारत सरकार किसी भी क्षेत्र में जरा सी भी चूक की गुंजाइश नहीं छोड़ना चाहती। शायद इसी वजह से सुरक्षा से जुड़े हर पहलू की जांच की जा रही है। नैशनल सिक्यॉरिटी गार्ड्स ने सभी एयरलाइंस कंपनियों को कहा है कि वे उन्हें अपने प्लेन मुहैया कराएं ताकि वे मॉक ड्रिल कर सकें। इससे किसी हाइजैक की स्थिति में तत्काल ऐक्शन लेने में मदद मिलेगी। वहीं, दिल्ली पुलिस भी वीवीआईपी को दी जा रही सुरक्षा की समीक्षा कर रही है। अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षाकर्मी अब किसी वास्तविक हालात में से निपटने की तैयारी कर रहे हैं।

एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार रात भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया था। इस कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान की किसी जवाबी प्रतिक्रिया का जवाब देने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखी गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top