Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात चुनाव: पाकिस्तान क्यों कर रहा अहमद पटेल को सीएम बनाने की अपील

पीएम मोदी ने पूछा था कि क्या वह मेरी सुपारी देने के लिए पाकिस्तान गए थे।

गुजरात चुनाव: पाकिस्तान क्यों कर रहा अहमद पटेल को सीएम बनाने की अपील

गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए दूसरे और अंतिम चरण के मतदान से पहले चुनावी रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस के खिलाफ तीखे तेवर जारी रखे।

कांग्रेस से निलंबित वरिष्ठ मंत्री मणिशंकर अय्यर के बयान के बहाने मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस पर हमले के साथ मोदी ने सवाल किया कि आखिर पाकिस्तान में सेना और इंटेलीजेंस में उच्च पदों पर रहे लोग गुजरात में अहमद पटेल को सीएम बनाने की मदद की बात क्यों कर रहे हैं? मोदी ने पूछा कि आखिर इसके क्या मायने हैं?

पाक उच्चायोग के साथ क्यों की गई थी गुप्त बैठक

रैली में मणिशंकर अय्यर पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आखिर पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ गुप्त बैठकें क्यों की गई थीं।

आखिर क्यों इसके बाद पाकिस्तान के उच्च पदों पर बैठे लोग गुजरात में पटेल को सीएम बनाने के लिए सहयोग की पहल कर रहे हैं।

नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि जब मणिशंकर ने उन्हें नीच कहा था, उससे एक दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ने अय्यर के घर पर मुलाकात की थी।

अय्यर ने नीच कह कर गुजरात का अपमान किया

इस दौरान मोदी ने अय्यर के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने नीच बोलकर मेरा नहीं पूरे गुजरात का अपमान किया है।

बता दें कि पिछले दिनों मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। इस बयान के बाद मचे सियासी घमासान को देखते हुए पार्टी ने उन्हें निलंबत कर दिया था।

इसके बाद से भाजपा की तरफ से लगातार इस बयान को लेकर कांग्रेस को घेरा जा रहा है। पीएम मोदी ने इस बयान को गुजरात की अस्मिता से जोड़कर कांग्रेस पर हमला जारी रखा है। रविवार को भी पालनपुर में पीएम ने इसे पूरे गुजरात का अपमान बताया।

कांग्रेस नेताओं के पाक से संबंध

रविवार को पाटन में आयोजित रैली में पीएम ने फिर से मणिशंकर अय्यर पर निशाना साधते हुए कहा,गुजरात का अपमान करने वाले यही मणिशंकर अय्यर हैं, जिन्होंने पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ सिक्रीट मीटिंग्स की थीं। इसका कारण क्या था।

प्रधानमंत्री ने इशारे-इशारे में यह जताया कि कांग्रेस के नेताओं के पाकिस्तान से संबंध हैं।

क्या मेरी सुपारी देने पाक गए थे अय्यर

गौरतलब है कि कि पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान दौरे पर दिए बयान को लेकर कहा था कि वह पाक में कह रहे थे कि जब तक हम मोदी को रास्ते से नहीं हटाएंगे, तब तक दोनों देशों में संबंध अच्छे नहीं होंगे।

पीएम मोदी ने पूछा था कि क्या वह मेरी सुपारी देने के लिए पाकिस्तान गए थे। मोदी ने कहा था,वह ऐसे नेता हैं, जो पाकिस्तान में जाकर कहते हैं कि पीएम मोदी को रोको।

सोशल मीडिया पर भी ऐसा विडियो आया था। रास्ते से हटाने का मतलब क्या है? क्या वह पाकिस्तान को मोदी की सुपारी दे रहे थे?'

Loading...
Share it
Top