Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत के खिलाफ अब हाफिज सईद कर रहा रोहिंग्या नेताओं का इस्तेमाल

पाकिस्तान और दुबई में स्थित रोहिंग्या नेताओं ने आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े जमात-उद-दावा को अपना समर्थन देने की बात कही है।

भारत के खिलाफ अब हाफिज सईद कर रहा रोहिंग्या नेताओं का इस्तेमाल
X

पाकिस्तान और दुबई में स्थित रोहिंग्या नेताओं ने आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े जमात-उद-दावा को अपना समर्थन देने का एलान किया है। इन रोहिंग्या नेताओं ने भारत और पाकिस्तान समेत कई देशों में बसे रोहिंग्या शरणार्थियों की सहायता के मकसद से जमात-उद-दावा को अपना समर्थन दिया है।

ये खुलासा हाल में आई खुफिया रिपोर्ट्स में हुआ है। पहले भी कई रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई है कि जमात-उद-दावा से जुड़ा आतंकी संगठन फलाह-ए-इंसानियत कथित रूप से रोहिंग्या शरणार्थियों की मदद सामग्री के लिए पूरे पाकिस्तान से चंदा वसूली कर रहा है।

यह भी पढ़ें- शर्मनाक! ब्लड कैंसर पीड़ित से दोस्त और मददगार ने दो बार किया गैंगरेप

इस आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का मुखिया मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद है।

रोहिंग्या फेडरेशन ऑफ अराकान नामक संगठन के अध्यक्ष फिरदौस शेख ने पिछले महीने पाकिस्तान का दौरा किया था। वहां उन्होंने रोहिंग्या मुस्लिमों के समर्थन में आयोजित एक सेमिनार में भी हिस्सा लिया।

इस सेमिनार के दौरान फिरदौस ने जमात-उद-दावा के कराची स्थित अमीर नवीद कमर से मुलाकात की। साथ ही पाकिस्तान स्थित रोहिंग्या संगठन और बर्मीज मुस्लिम वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्ष से भी मुलाकात की।

नवीद ने फिरदौस को बताया था कि इंडोनेशिया और बांग्लादेश में सक्रिय फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन की 2 यूनिट रोहिंग्या शरणार्थियों को राहत-सामग्री और चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें- जायरा वसीम छेड़छाड़ मामला: आरोपी की आज कोर्ट में पेशी, कहा- नींद में गलती से लगा पैर

कश्मीर में रोहिंग्या मामले को उठाए जाने को लेकर सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हैं। क्योंकि करीब 9 हजार रोहिंग्या जम्मू में भी रह रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story