Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक नहीं उठा सकता बुलेट ट्रेन का खर्च: पाक रेल मंत्री

पाक रेल मंत्री ने कहा कि उनके देश के पास इसके लिए पर्याप्त पैसा नहीं है।

पाक नहीं उठा सकता बुलेट ट्रेन का खर्च: पाक रेल मंत्री
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के रेल मंत्री ने बुलेट ट्रेन न चला पाने के पीछे पैसे की कमी बताई है। पाक के रेल मंत्री ने कहा है कि उनके देश के पास इसके लिए पर्याप्त पैसा नहीं है।
पाकिस्तान के अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पाक के रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने नेशनल असेंबली में एक बयान देते हुए कहा कि, पाकिस्तान की नवाज शरीफ सरकार ने चुनावों के दौरान देश में बुलेट ट्रेन दौड़ाने का वादा किया था। अब सरकार चाहती है कि 46 बिलियन डॉलर के चीन-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर (सीपीईसी) प्रॉजेक्ट के तहत चीन बुलेट ट्रेन बनाने में मदद करे। क्योंकि पाक के पास बुलेट ट्रेन के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है।
सीपीईसी प्रॉजेक्ट का फोकस पाकिस्तान में सड़क निर्माण और ऊर्जा के लिए आधारभूत संरचना खड़ा करना है। इसकी मदद से जहां पाकिस्तान को गंभीर ऊर्जा संकट से निकालने की कोशिश होगी वहीं चीन लैंडलॉक्ट नॉर्थ-वेस्ट हिस्से को अरब सागर के ग्वादर पोर्ट से जोड़ा जाएगा।
पाकिस्तान के रेल मंत्री ने कहा कि, 'हमने जब चीनियों से बुलेट ट्रेन के बारे में कहा तो वे हम पर हंस पड़े। हमें सीपीईसी के तहत 160 किमी/घंटे की रफ्तार से चलने वाली ट्रेन को ही बुलेट ट्रेन समझ लेना चाहिए। हम बुलेट ट्रेन का खर्च नहीं उठा सकते। यहां इसका कोई बाजार नहीं है।'
हालांकि पाकिस्तान के रेल मंत्री ने माना है कि उनकी सरकार इस प्रॉजेक्ट को लॉन्च नहीं करने को लेकर तमाम आलोचनाओं का शिकार हो रही है। रेल मंत्री ने कहा, 'अगर हम ऐसा कर भी दें, तो हमारे पास अपर और मिडिल-क्लास यात्रियों की उतनी संख्या है ही नहीं जो टिकट खरीदेंगे।'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top