Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक पीएम खाकान बोले, ''आजाद कश्मीर'' का विचार नहीं है मंजूर, पीओके में उबाल

पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर अपना रुख फिर से बदल लिया है।

पाक पीएम खाकान बोले,

पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर अपना रुख फिर से बदल लिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने ‘आजाद कश्मीर’ के विचार को दरकिनार कर दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को ‘आजाद कश्मीर’ के ख्याल को स्वीकार नहीं करता है।

खाकान अब्बासी के इस बयान के बाद पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में उबाल आ गया है। वहां, आजादी की मांग करने वाले लोगों में बहत तेज हो गई है। साथ ही आजादी के लिए मुहिम तेज करने पर विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: हनीप्रीत इंसा की पंचकूला कोर्ट में पेशी, सुनवाई में दी गई दमदार दलीलें

अब्बासी ने यह बात लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में एक सम्मेलन के दौरान कही। जिओ टीवी की खबर की मानें तो पाक पीएम ने कहा कि कई बार लोग इस तरह के विचार व्यक्त करते हैं, लेकिन इसमें कोई असलियत नहीं है।

यह भी पढ़ें: यमन के नजदीक हेलीकॉप्टर हादसे में सऊदी अरब के प्रिंस की मौत, उठे कई सवाल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि भारत-पाकिस्तान संबंधों में सुधार बातचीत के जरिए ही हो सकता है। वार्ता के माध्यम से सही हल निकाले जा सकते हैं। बिना वार्ता के कोई बदलाव संभव नहीं है।

यह भी पढ़ें: फिल्म 'पद्मावती' पर सियासत तेज, भाजपा के बाद कांग्रेस भी फिल्म के खिलाफ

पाक पीएम की यह टिपण्णी ऐसे वक्त आई है, जब भारत सरकार ने पूर्व आईबी प्रमुख दिनेश्वर शर्मा को जम्मू कश्मीर के लिए वार्ताकार बनाया है। शर्मा आज से घाटी में सभी पक्षों से बातचीत का सिलसिला शुरू कर रहे हैं।

Next Story
Top