Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हमें भारत के मिसाइल हमले का सता रहा था डर : इमरान खान

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के पश्चात भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। भारत के सख्त रवैये ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खाने की रात की नींद उड़ा दी है।

हमें भारत के मिसाइल हमले का सता रहा था डर : इमरान खान

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के पश्चात भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। भारत के सख्त रवैये ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खाने की रात की नींद उड़ा दी है। पाक पीएम को भारतीय मिसाइलों का डर सता रहा है।

हमले के बाद उत्पन्न स्थिति पर पाकिस्तानी संसद को संबोधित करते हुए खौफ में पाक पीएम इमरान ने कहा कि हमें डर था कि पाकिस्तान की कार्रवाई के बाद भारत कहीं मिसाइल हमला ना कर दे इसलिए पूरा देश अलर्ट पर रखा गया था।

हवाई सेवाएं रोक दी थी और सेना को किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार रहने कहा था। इमरान खान ने कहा कि भारतीय एक्शन से हम खुश नहीं थे। जैसे वो हमारे सीमा में घुसे उसी तरह हम भी भारतीय सीमा में अंदर गए। उनके दो विमान भी हमने मार गिराए। लेकिन हम शांति चाहते हैं। हम केवल यह दिखाना चाहते थे कि हम भी हमला कर सकते हैं।

भारत पहले डोजियर सौंपता तो हम कार्रवाई करते

भारत ने आज पाकिस्तान को जैश-ए-मोहम्मद पर डोजियर सौंपा है। यदि भारत हमले के पहले डोजियर देता तो हम कार्रवाई करते, लेकिन उन्होंने डोजियर देने से पहले ही हम पर हमला कर दिया। पाकिस्तानी पीएम इमरान ने आगे कहा कि हम कोई लड़ाई नहीं चाहते, हम शांति चाहते हैं। इसके लिए मैंने कल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात करने की कोशिश की है। लेकिन हमारी कोशिश को हमारी कमजोरी नहीं समझा जाए।

पीएम मोदी के साथ सेना, एनएसए की बैठक इमरान थे चिंतित

पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायु सेना द्वारा की गई बमबारी के जवाब में बुधवार सुबह पाकिस्तानी विमान भी भारतीय सीमा में घुस आए थे और नौशेरा सेक्टर में बमबारी की।

इसके जवाब में भारतीय विमानों ने पाकिस्तान के विमानों को खदेड़ दिया और उनका एक एफ-16 लड़ाकू विमान भी मार गिराया। लेकिन दुर्भाग्यवश भारत का एक मिग विमान पाकिस्तानी सीमा में क्रैश हो गया और पायलट अभिनंदन वर्तमान को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस घटना के बाद भारत ने कोई जवाबी कार्रवाई नहीं की। लेकिन प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, तीनों सेनाओं के प्रमुख और एनएसए की लंबी बैठक चली जो पाकिस्तान के लिए चिंता बन गई। पूरा पाकिस्तान अलर्ट पर था। यहां तक कि इमरान खान ने यह भी कहा कि उन्हें डर था कि भारत मिसाइल हमला ना कर दे।

हम शांति चाहते, युद्ध नहीं चाहते

भारत की कड़ी कार्रवाई से घबरा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को अपनी संसद में बयान देते हुए कहा कि वह शांति चाहते हैं और युद्ध नहीं करना चाहते हैं। इमरान ने अपने बयान में फिर आतंकवाद को जायज ठहराया और पुलवामा हमले के गुनाहगार आदिल अहमद डार का बचाव किया।

इमरान खान ने आरोप लगाया कि भारत की सरकार कश्मीर में जुल्म कर रही है यही कारण है कि एक 20 साल के लड़के ने खुद को ह्यूमन बॉम्ब बना लिया। उन्होंने कहा कि क्योंकि आदिल अहमद डार आजादी की बात कर रहा था, इसलिए उसने खुद को उड़ा लिया।

इमरान ने टीपू सुल्तान को बताया पाक का हीरो

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाक संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए टीपू सुल्तान और बहादुर शाह जफर का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि गुलामा या आजादी में से किसी एक को चुनने के विकल्प पर बहादुर शाह ने गुलामी को चुना लेकिन टीपू सुल्तान के आजादी को चुना था।

इमरान खाने टीपू को पाकिस्तान का हीरो बताया। कर्नाटक में हर साल उनकी जयंती मनाई जाती है। टीपू सुल्तान का जन्म 20 नवंबर, 1750 को हुआ और उन्होंने कम उम्र में ही लड़ाई के मैदान में उतरने का फैसला कर लिया था।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top