Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत का सख्त संदेश, पायलट को तत्काल लौटाए पाकिस्तान- नहीं होगा कोई सौदा

भारत और पाकिस्तान के बीच इस समय तनाव का माहौल बना हुआ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत करने को तैयार हैं।

भारत का सख्त संदेश, पायलट को तत्काल लौटाए पाकिस्तान- नहीं होगा कोई सौदा

भारत और पाकिस्तान के बीच इस समय तनाव का माहौल बना हुआ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत करने को तैयार हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत के पायलट को रिहा करने को लेकर बयान दिया है। शाह महमूद कुरैशी का कहान है कि अगर भारतीय पायलट को वापस करने से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम होता है तो वह रिहा करने को तैयार है। विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि है कि पाक पीएम इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री से बात करने को तैयार हैं।

भारतीय विदेश मंत्रालय पाक विदेश मंत्रालय के बायन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारत ने पाकिस्तान की कस्टडी में मौजूद विंग कमांडर अभिनंदन से मुलाकात के लिए कॉन्स्यूलर एक्सेस नहीं मांगी, तत्काल रिहा करने के लिए कहा है। विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा कि अगर पाकिस्तान विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के लिए कोई शर्त रखना चाहता है तो कुछ नहीं होगा। हमे वापसी चाहिए, शर्त नहीं। बातचीत तब ही होगी जब पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

सूत्रों के से मिली जानकारी के मुताबिक भारत को उम्मीद है कि पाकिस्तान कमांडर अभिनंदन को तुरंत रिहा कर देगा, इसके लिए किसी भी सौदे का कोई सवाल नहीं है। अगर पाकिस्तान को लगता है कि उनके पास बातचीत करने के लिए यह कार्ड है तो गलती कर रहा है। भारत को उम्मीद है कि विंग कमांडर के साथ मानवीय व्यवहार किया जाएगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारत ने कहा है कि पाकिस्तान के किसी भी नागरिक या सैन्य ठकानों को निशाना नहीं बनाया है। लेकिन पाकिस्तान ने भारतीय सैनिकों के ठीकानों को निशाना बनाकर आगे बढ़ा। एलओसी मजबूत सीमा रेखा है भारत ने जानबूझकर एलओसी पार नहीं किया है। भारत ने पाकिस्तान द्वारा युद्ध की स्थिति को पैदा करने के प्रयासो का नाकाम कर दिया है।

सूत्रों ने कहा है कि पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से जैश-ए-मोहम्मद के बारे में झूठ बोला। पाकिस्तान ने दो पायलटों के हिरासत में होने के बारे में झूठ बोला। भारतीय विमानों और मिसाइल हमलों को लेकर भी झूठ बोला। हम करतारपुर पर बातचीत के लिए तैयार हैं। उन्होंने (पाकिस्तान) ने इसे बंद कर दिया था क्योंकि उन्होंने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया था और समझौता एक्सप्रेस को रोक दिया था। हम समझदारी से काम ले रहे हैं लेकिन पाकिस्तान युद्ध का माहौल बना रहा है।

पाकिस्तान 13 दिन बाद भी पुलवामा में हुए हमले में जैश ए मोहम्मद की भूमिका से इनकार कर रहा है। मुंबई और पठानकोट में आतंकी हमला हुआ हुआ। भारत ने पठानकोट में आतंकियो को पकड़ा और ऑडियो भी दिया। इसके बाद भी पाकिस्तान ने कोई कार्रवाई नहीं की।

Share it
Top