Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान: पीएम इमरान का सपना हुआ पूरा, भैंसों की नीलामी से जुटाई इतनी दौलत

पाक पीएम इमरान खान ने भैंसों की नीलामी कर के लाखों रुपए जुटा लिए हैं। इमरान ने ये रकम पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा पीएम आवास में रखी आठ भैंसों की नीलामी कर के जुटाई है। पैसे की कमी से जूझ रही पाकिस्तान की सरकार ने पिछले सप्ताह 61 लग्जरी कारें बेचकर करीब 20 करोड़ रुपए जुटाए थे।

पाकिस्तान: पीएम इमरान का सपना हुआ पूरा, भैंसों की नीलामी से जुटाई इतनी दौलत
X

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जब से सत्ता में आए हैं, तब से वहां फिजूलखर्ची रोकने और पाक की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बड़ी मेहनत कर रहे हैं।

इसी कड़ी में इमरान खान ने पाकिस्तान में भैंसों की नीलामी कर के 23 लाख रुपए जुटा लिए। इमरान ने ये रकम पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा पीएम आवास में रखी आठ भैंसों की नीलामी कर के जुटाई है।

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान का भाषण सुने बिना सार्क बैठक से निकली सुषमा, पाक ने किया हमला

पैसे की कमी से जूझ रही पाकिस्तान की सरकार ने पिछले सप्ताह 61 लग्जरी कारें बेचकर करीब 20 करोड़ रुपए जुटाए थे। इसके अलावा पाक सरकार की योजना कुछ बुलेटप्रूफ कारों समेत 102 कारें बेचने तथा मंत्रिमंडल के इस्तेमाल किए हुए 4 हेलिकॉप्टर की नीलामी की भी है।

भैंसों की नीलामी के बारे में पाकिस्तान के अखबार डॉन ने लिखा कि इमरान सरकार को पीएम आवास की 3 भैंसों तथा पांच बछड़ों की इस्लामाबाद में हुई नीलामी से कुल 23,02,000 रुपए मिले हैं।

अखबार ने ये भी लिखा कि सरकार द्वारा नीलाम की गई इन भैंसों को पूर्व पीएम नवाज शरीफ के समर्थकों ने खरीदी हैं। नवाज के एक समर्थक ने एक भैंस 3,85,000 रुपए में खरीदी है।

इसे भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस 2019 के मौके पर भारत आ सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

नवाज शरीफ के समर्थक काल्ब अली ने भैंसों को खरीदने के बाद बताया कि भैंस की नीलामी की कीमत 1,20,000 रुपए थी लेकिन उन्होंने नवाज के साथ भावनात्मक जुड़ाव के कारन तीन गुना बोली लगाकर खरीदी।

भैंसों की खरीदी के बाद काल्ब अली ने कहा कि मैंने इस भैंस को नवाज शरीफ के प्रति अपने लगाव के कारण खरीदा है। मैं इसे नवाज शरीफ और बहन मरियम शरीफ के प्रतीक के तौर पर रखूंगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top