Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमेरिकी खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट, पाकिस्तान करेगा भारत पर परमाणु हमला!

पाकिस्‍तान के परमाणु हथियारों को लेकर अमेरिका ने जिस चीज का खुलासा किया है उसके बारे में पाकिस्‍तान करीब छह माह पहले ही खुलेआम कह चुका है।

अमेरिकी खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट, पाकिस्तान करेगा भारत पर परमाणु हमला!

पाकिस्‍तान के परमाणु हथियारों को लेकर अमेरिका ने जिस चीज का खुलासा किया है उसके बारे में पाकिस्‍तान करीब छह माह पहले ही खुलेआम कह चुका है। पाकिस्‍तान के परमाणु हथियारों को लेकर यह बयान वहां की नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक डान कोट्स ने अमेरिकी उच्च सदन में दिया है।

अमेरिका का कहना है कि पाकिस्‍तान ने जो नए किस्म के परमाणु हथियार विकसित किए हैं। इनमें समुद्र से छोड़ी जाने वाली क्रूज मिसाइलें, हवा से छोड़ी जाने वाली क्रूज मिसाइल और लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने आतंकवाद को लेकर मोदी सरकार पर दागे कई सवाल, पूछा सन्नाटे वाली चुप्पी का सबब

अमेरिका का यह भी कहना है कि भारत को पाकिस्‍तान से खतरा बढ़ गया है और पाकिस्‍तान भारत पर परमाणु हमला करने की गलती कर सकता है।

आतंकी संगठनों को लेकर चेतावनी

अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने आगाह किया है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन भारत और अफगानिस्तान के अंदर आतंकी हमले जारी रखेंगे। इससे दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव और बढ़ने का खतरा है।

साथ ही पाकिस्‍तान अमेरिकी हितों को भी नुकसान पहुंचाता रहेगा। उनके मुताबिक भारत और चीन के बीच भी संबंध तनावपूर्ण रहेंगे।

यह भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को दी चेतावनी, कहा-बढ़ेगा व्यापार टकराव!

संभावना कम लेकिन सतर्कता जरूरी

आईडीएसए के डायरेक्‍टर रिटायर्ड कोमोडोर सी उदयभास्‍कर का मानना है कि पाकिस्‍तान से उत्पन्‍न इस खतरे को पूरी तरह से खारिज नहीं किया जा सकता है। साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि इस तरह की संभावना काफी कम ही है।लेकिन अमेरिका और पाकिस्‍तान का बयान चिंता जरूर पैदा करता है।

Next Story
Top