Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Pakistan News : हवाई हमले में नाकाम रहने के बाद नापाक ने गाया ''शांतिराग''

भारत की एयर स्ट्राइक (India Air Strike on Pakistan) के बाद पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय वायुसेना ने करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान के F-16 विमान को मार गिराया है। इसे लेकर पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि हम बात करने के लिए तैयार हैं, कल से जो माहौल बन रहा है, वह ठीक नहीं है. हमने पुलवामा के बाद जांच करने का वादा किया था। पाकिस्तान भी पिछले 10 साल से आतंकवाद से लड़ रहा है। हमने हिंदुस्तान से कहा था कि अगर कोई भी जांच चाहते हैं तो हम तैयार हैं।

Pakistan News : हवाई हमले में नाकाम रहने के बाद नापाक ने गाया

भारत की एयर स्ट्राइक (India Air Strike on Pakistan) के बाद पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय वायुसेना ने करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान के F-16 विमान को मार गिराया है। इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है। इसे लेकर पाक पीएम इमरान खान ने कहा कि हम बात करने के लिए तैयार हैं, कल से जो माहौल बन रहा है, वह ठीक नहीं है. हमने पुलवामा के बाद जांच करने का वादा किया था। पाकिस्तान भी पिछले 10 साल से आतंकवाद से लड़ रहा है। हमने हिंदुस्तान से कहा था कि अगर कोई भी जांच चाहते हैं तो हम तैयार हैं।

इमरान ने कहा कि पाकिस्तान के हक में नहीं है कि उसकी जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए हो। मैंने कहा था कि आपको जवाब देना हमारी मजबूरी होगी। भारत ने कल सुबह एक्शन लिया, हमें पता ही नहीं चला था कि पाकिस्तान में कितना नुकसान हुआ है। आज हमने एक्शन नहीं लिया, हम सिर्फ अपनी ताकत दिखाना चाहते थे।

उन्होंने कहा कि अगर आप हमारे देश में आ सकते हैं तो हम भी आप के देश में आ सकते हैं। इमरान खान ने अपने बयान में कहा कि भारत के दो विमानों के शूट किया गया, उनके पायलट हमारे पास हैं। मैं भारत से कहना चाहता हूं कि जितनी भी जंग हुई हैं उसमें गलतियां हुई हैं। इमरान ने इस दौरान वर्ल्ड वार समेत कई जंगों का उदाहरण दिया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि दोनों देशों के पास जो हथियार हैं उस समय में जंग कहीं भी जा सकती है, ना ये मेरे हाथ में होगी ना ही नरेंद्र मोदी के हाथ में होगी। हम फिर कहना चाहते हैं कि पुलवामा की जांच करने के लिए हम तैयार हैं।

यहां देखें पीएम इमरान खान का पूरा वीडियो

बता दें कि पाकिस्तान ने बुधवार को भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त गौरव अहलुवालिया को तलब किया और नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा बिना किसी उकसावे के कथित रूप से किये गये संघर्ष विराम उल्लंघन की निंदा की। पाकिस्तान के अनुसार संघर्षविराम उल्लंघन में चार नागरिकों की मौत हो गई।

Share it
Top