logo
Breaking

कुलभूषण जाधव की पत्नी को बंधक बना सकता है पाकिस्तान, हाई अलर्ट जारी

पाकिस्तान सरकार ने कुलभूषण जाधव की पत्नी को वीजा देने की अनुमति दे दी है।

कुलभूषण जाधव की पत्नी को बंधक बना सकता है पाकिस्तान, हाई अलर्ट जारी

भारत और पाकिस्तान के बीच कुलभूषण जाधव का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है। खबर है कि जाधव की पत्नी को पाकिस्तान सरकार बंधी बना सकती है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, जाधव के खिलाफ पाकिस्तान की सैन्य अदालत में जो जांच फाइल दायर की गई है, उसमें उनकी पत्नी का भी नाम है।

बता दें कि ईरान में जाधव के साथ उनकी पत्नी भी रहती थी। पाकिस्तानी एजंसियों ने जाधव को रॉ का जासूस बताते हुए उनके खिलाफ जो आरोप-पत्र तैयार किया है, उसमें यह ब्योरा भी है कि जाधव के ईरान स्थित दफ्तर में उनकी पत्नी की भूमिका और गतिविधियां क्या थीं।

ये भी पढ़ें- मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लकर का मुंबई एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत, भारत ने 6 बार जीता ये खिताब

ऐसे में खबर है कि अगर जाधव की पत्नी को भी किसी बहाने बंधक बना लिया गया तो बेहद असहज स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। जिससे भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में और भी दूरी आ सकती है।

पाकिस्तान ने उनकी पत्नी को मानवीय आधार पर वीजा देने की पेशकश की, जबकि उनकी मां का वीजा आवेदन लंबित है। भारतीय विदेश मंत्रालय को शक है कि पाकिस्तान में पूछताछ के बहाने उन्हें रोक लिया जाएगा और उत्पीड़ित किया जा सकता है।

इस आशंका के मद्देनजर ही भारत ने जाधव की पत्नी के साथ उनकी मां को भी वीजा दिए जाने की मांग की और कहा कि दोनों के साथ भारतीय उच्चायोग का अधिकारी 24 घंटे मौजूद रहेगा। अभी फिलहाल जाधव को लेकर माला अंतर्राष्ट्रीय अदालत में चल रहा है।

Loading...
Share it
Top