Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कुलभूषण से आतंकी की अदला-बदली की झूठी कहानी फैला रहा पाक

भारत ने पाकिस्तान पर लगाया झूठ फैलाने का आरोप

कुलभूषण से आतंकी की अदला-बदली की झूठी कहानी फैला रहा पाक

भारत ने पाकिस्तान पर कुलभूषण जाधव को लेकर हो रही बातचीत पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है। भारत ने कहा कि कुलभूषण की अदला-बदली की बातें झूठ की कड़ी में एक और इजाफा है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने दावा किया था कि इंडियन नेवल ऑफिसर कुलभूषण जाधव की अफगानिस्तान की जेल में बंद एक आतंकी से अदला-बदली का प्रस्ताव मिला था।

भारतीय विदेश मंत्रालय के स्पोक्सपर्सन रवीश कुमार ने इसे पाकिस्तान का झूठ बताया है। बता दें कि पाक की मिलिट्री कोर्ट ने जाधव को जासूसी और देश विरोधी गतिविधियों के आरोप में फांसी की सजा सुनाई है।

इसे भी पढ़ें- कुलभूषण जाधव को रिहा करने के बदले एक आतंकी देने का प्रस्ताव मिला

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तान ने 2014 में पेशावर स्कूल में हुए हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी का जिक्र किया है।

ये आतंकी अभी अफगानिस्तान की जेल में बंद है। पेशावर के आर्मी स्कूल में हुए हमले में 132 बच्चों की जान गई थी।

भारत ने ख्वाजा आसिफ के बयान पर क्या कहा?

रवीश कुमार ने कहा कि यूनाइटेड नेशंस जनरल असेंबली में भी पाकिस्तान की झूठ बोलने की कोशिशें बेपर्दा हो गई थीं। ऐसी कोई भी बात नहीं हुई है। हम ये भी नहीं जानते हैं कि कौन किससे और किस बारे में बात कर रहा है।

क्या कहा था पाकिस्तान के फॉरेन मिनिस्टर ने- मंगलवार को न्यूयॉर्क में एशिया सोसाइटी में अपनी स्पीच के बाद ये बयान दिया और कहा पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल में बच्चों की हत्या करने वाला आतंकी अफगानिस्तान की गिरफ्त में है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने मुझसे कहा था कि हम उस आतंकी को आपके यहां कैद आतंकी (कुलभूषण जाधव) से बदल सकते हैं।

स्कूल में हमले को तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने अंजाम दिया था। इस संगठन की जड़ें अफगानिस्तान में हैं और यह वहीं से ऑपरेट होता है। बच्चों की हत्या करने वाला आतंकी इसी संगठन का मेंबर था।

Next Story
Top