Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिंदू लड़की को अगवा कर कराया धर्म परिवर्तन, जबरन निकाह

पाकिस्तान में एक बार फिर एक हिंदू लड़की को जबरन मुसलमान बनाने का मामला सामने आया है।

हिंदू लड़की को अगवा कर कराया धर्म परिवर्तन, जबरन निकाह
X

पाकिस्तान में एक बार फिर एक हिंदू लड़की को जबरन मुसलमान बनाने का मामला सामने आया है। यहां सिंध के घोटकी जिले के भरचंडी इलाके में हिंदू लड़की निशा को जबरन इस्लाम कबूल कराया गया और उसका निकाह मुस्लिम लड़के से करा दिया गया।

धर्म परिवर्तन करा बदला नाम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता को पहले अपहहरण कर मदरसे ले जाया गया और वहां उसका जबरन धर्मांतरण करा दिया गया। खबरों के मुताबिक, अकील इलाके की मंदिर वाली गली में रहने वाली निशा का धर्म परिवर्तन कराने के बाद उसका नाम सकीना कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- आधार कार्ड न होने पर गर्भवती को नहीं किया एडमिट, महिला ने अस्पताल के गेट पर दिया बच्चे को जन्म

साथ ही लड़की से जबरदस्ती कहलाया गया है कि उसने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल किया है। इतना ही नहीं उसने एक मुस्लिम युवक से निकाह भी कर लिया है।

पीड़िता निशा के पिता दीवान मल ने पुलिस में मामले को लेकर शिकायत की है। साथ ही उन्होंने इलाके के रसूखदार मुसलमानों से भी बेटी के साथ हुई ज्यादती की गुहार लगाई है।

मानवाधिकार कार्यकर्ता ने लगाया आरोप

इस मामले को लेकर मानवाधिकार कार्यकर्ता कपिलदेव सिंधी ने भी आरोप लगाया है कि निशा को जबरन मुस्लिम बनाया गया है।

जर्नलिस्ट मुस्तफा जटोई ने सकीना बनी निशा की फोटो ट्वीट करके लिखा है कि क्या कोई मुझे बताएगा कि हिंदू समुदाय की केवल लड़कियां ही इस्लाम क्यों अपना रही हैं? कोई हिंदू लड़का ऐसा क्यों नहीं कर रहा?

यह भी पढ़ें- UP Board: चौथे दिन 10 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने छोड़ी परीक्षा, इस पेपर में बढ़ सकता है आंकड़ा

मदद के लिए नहीं आया कोई सामने

वहीं, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी से जुड़े जफर शाह ने भी मामले को लेकर ट्वीट किया है और लिखा है कि क्या निशा को जबरन सकीना बनाना पाकिस्तान में हिंदुओं का संहार नहीं है?

फिलहाल, इस घटना पर अभी किसी राजनीतिक दल या पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। पीड़िता या उसके पिता की मदद के लिए भी कोई आगे नहीं आया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story