Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक में नाबालिग हिंदू लड़की अगवा, धर्म परिवर्तन करा किया निकाह

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बंदूक की नोंक पर एक हिंदू किशोरी को अगवा कर इस्लाम कबूल करने और जबरन शादी करने के लिए मजबूर करने का मामला सामने आया है।

पाक में नाबालिग हिंदू लड़की अगवा, धर्म परिवर्तन करा किया निकाह

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बंदूक की नोंक पर एक हिंदू किशोरी को अगवा कर इस्लाम कबूल करने और जबरन शादी करने के लिए मजबूर करने का मामला सामने आया है। आज ये दावा मीडिया की एक खबर में किया गया है।

पीड़ित लड़की के परिवार के हवाले से डॉन अखबार ने कहा कि 3 बदमाश हथियार लेकर थार गांव में उनके घर में घुसे और परिवार को बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाशों ने 14 साल की उनकी बटी को अगवा कर लिया।

यह भी पढ़ें- 2जी फैसले पर केजरीवाल ने पूछा: क्या सीबीआई ने जानबूझकर गड़बड़ की, मिला ये जवाब

धर्मांतरण के बाद किया जबरन निकाह

डॉन अखबार के मुताबिक, लड़की के पिता हीरो मेघवार का कहना है कि उन्होंने इलाके के कुछ बड़े लोगों से जब मदद मांगी तो उन्हें बताया गया कि उनकी बेटी का धर्मांतरण हो गया है और इतना ही नहीं उसका नसीर लुन्जो नामक व्यक्ति से निकाह भी हो गया है। इसलिए अब कुछ नहीं किया जा सकता है।

पुलिस ने नहीं दिखाई जांच में रुचि

पीड़ित परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि स्थानीय पुलिस ने हमारी बेटी का पता लगाने में कोई रुचि नहीं दिखाई। इसके साथ ही परिवार के लोगों ने मांग की है कि लड़की का पता लगाया जाए और अगर उसका धर्मांतरण हुआ है तो उसे कोर्ट में पेश किया जाए।

17 जनवरी को कोर्ट में मामले की सुनवाई

फिलहाल, थार के सीनियर पुलिस अधिकारी अमीर सौद मागसी ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और 3 संदिग्धों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दबिश भी दे रही है।
उन्होंने बताया कि पुलिस को धर्म परिवर्तन का सर्टिफिकेट मिला था, जिसमें नवविवाहित जोड़े ने सिंध उच्च न्यायालय में एक अर्जी दायर कर सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। अब अर्जी के बाद कोर्ट इस मामले पर 17 जनवरी को सुनवाई करेगी।
Next Story
Top