Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान ने आतंकी हाफिज सईद की सुरक्षा में फिर तैनात किए पुलिसकर्मी

खुद को आतंकवाद पीड़ित देश बताने वाला पाकिस्तान खुद किस तरह आतंकियों को संरक्षण दे रहा है, यह पंजाब प्रांत के सरकार के एक फैसले से साबित हो जाता है।

पाकिस्तान ने आतंकी हाफिज सईद की सुरक्षा में फिर तैनात किए पुलिसकर्मी

खुद को आतंकवाद पीड़ित देश बताने वाला पाकिस्तान खुद किस तरह आतंकियों को संरक्षण दे रहा है, यह पंजाब प्रांत के सरकार के एक फैसले से साबित हो जाता है। प्रांतीय सरकार ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद की जान को खतरा बताते हुए उसे फिर सुरक्षा मुहैया करा दी है। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एक महीने पहले उससे सुरक्षा हटा दी गई थी।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस चुनाव में हारती नहीं, भाजपा के नियुक्त किये गये राज्यपाल हरा देते हैं: दिग्विजय सिंह

हाफिज की सुरक्षा में फिर पुलिसकर्मी तैनात

प्रांतीय सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, मुख्यमंत्री के आदेश पर हाफिज की सुरक्षा में फिर से पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। मुख्यमंत्री का कहना है कि हाफिज को जान का खतरा है जिसे देखते हुए सुरक्षा दी गई है। सरकार ने जहां सुरक्षा फिर से बहाल कर दी है, वहीं हाफिज ने लाहौर हाईकोर्ट में एक महीने पहले सुरक्षा हटाए जाने के खिलाफ दायर याचिका को वापस ले लिया है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हटाई गई थी सईद की सुरक्षा

सुप्रीम कोर्ट ने इस्लामाबाद और चार प्रांतों के पुलिस महानिरीक्षक को आदेश दिया था कि उन लोगों से सुरक्षा हटा ली जाए, जो इसके योग्य नहीं है। इसके बाद सईद की सुरक्षा हटा दी गई थी। चीफ जस्टिस ने हालांकि, प्रातीय पुलिस को यह भी सुनिश्चित करने को कहा था कि उन लोगों को सुरक्षा दी जाए, जिनको वाकई में खतरा है।
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पंजाब पुलिस ने प्रांत के प्रभावशाली लोगों की सुरक्षा में तैनात 4,610 सुरक्षाकर्मियों को वापस बुला लिया था। सईद ने अपने वकील ए.के. डोगर द्वारा दायर की गई याचिका में कहा था कि पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट के आदेश के बहाने उसकी सुरक्षा हटा दी है। सईद ने सरकार पर पक्षपात का आरोप लगाया था।

जमात खुद करता है सुरक्षा की व्यवस्था

उल्लेखनीय है कि जमात-उद-दावा सईद के लिए खुद सुरक्षा की व्यवस्था करता है,यहां तक कि घर में भी स्पेशल स्क्वॉड तैनात रहते हैं। सईद पर 2008 के मुंबई हमले की साजिश रचने का आरोप है जिस घटना में 166 लोगों की मौत हो गई थी। अमेरिका ने जून 2014 में जमात-उद-दावा को आतंकी संगठन करार दिया था। अमेरिका ने साथ ही सईद पर एक करोड़ डॉलर का ईनाम घोषित कर रखा है।
Next Story
Top