Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक आतंकी मछुआरे बनकर आएंगे भारत, जारी हुआ अलर्ट

भारतीय समुद्री सीमा में पाकिस्तानी आतंकियों के घुसपैठ की आशंका जताई गई है।

पाक आतंकी मछुआरे बनकर आएंगे भारत, जारी हुआ अलर्ट
X
अहमदाबाद. भारतीय समुद्री सीमा में पाकिस्तानी आतंकियों के घुसपैठ की आशंका बताई जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों ने गुजरात पुलिस को इस संदर्भ में अलर्ट किया है। सुरक्षा एजेंसियों के जरिए जो खुफिया जानकारी मिली है, उसके मुताबिक आतंकी मछुआरों के भेष में घुसपैठ कर सकते हैं। यह भी आशंका जताई गई है कि पाकिस्तानी मछुआरे आतंकियों के लिए जासूसी का काम कर सकते हैं।
रक्षा सूत्रों के मुताबिक, आतंकी मछुआरों के भेष में भारत की सीमा में घुसपैठ कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि अगर पाकिस्तानी मछुआरे अपनी इस मंशा में सफल रहे, तो वह ISI को समुद्री रास्तों के बारे में अहम जानकारी दे सकते हैं। आतंकियों को घुसपैठ के लिए ऐसी जानकारियों काफी महत्वपूर्ण हो सकती हैं और जो भारत के लिए एक ख़तरा है।
गुजरात के कच्छ और बनासकांठा जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा से भी घुसपैठ की आशंका है। उच्च रक्षा सूत्रों ने बताया कि उन्होंने गुजरात पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को इसके लिए अलर्ट किया है।
गुजरात पुलिस के एक टॉप अधिकारी ने बताया कि हमने अपने अधिकारियों को कच्छ और बनासकांठा में हाई अलर्ट पर रखा है। संदिग्ध गतिविधियों पर अतिरिक्त नजर रखी जा रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हाल में ही पोरबंदर और कच्छ तट के पास से गिरफ्तार 18 पाकिस्तानी मछुआरों से गहन पूछताछ चल रही है।
हालांकि जांच में जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि पोरबंदर तट से 100 नॉटिकल मील के अंदर हिरासत में लिए गए मछुआरे संदिग्ध नहीं लग रहे। चौहान नाला में बोट के साथ पकड़े गए पाकिस्तानी मछुआरों को लेकर अभी आशंका है। पुलिस के एक उच्च अधिकारी ने बताया कि जब्त की गई बोट में से मछली पकड़ने का एक भी जाल नहीं मिला।
उन्होंने बताया कि बोट पर 9 पाकिस्तानी सवार थे। इनकी उम्र 16 से 35 साल के बीच है। ये सभी मछुआरा होने दावा कर रहे हैं। पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि जब्त की गई बोट 9 लोगों के लिहाज से काफी छोटी भी है। आशंका है कि ये सभी भारतीय तटरक्षकों को देखकर भागने की फिराक में थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top