Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाक, सीमा पर कर रहा ताबड़तोड़ गोलाबारी

गोलाबारी में करीब एक दर्जन मवेशियों के भी घायल होने की सूचना है।

सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाक, सीमा पर कर रहा ताबड़तोड़ गोलाबारी
X
नई दिल्ली. गुलाम कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से सीमा पर गोलाबारी कर रही पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को राजौरी के नौशहरा, जम्मू के प्लांवाला व पुंछ के बलनोई सेक्टर में ताबड़तोड़ मोर्टर व राकेट के गोले दागकर साफ कर दिया कि वह शांति के पक्ष में नहीं। पाकिस्तान भारतीय चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों को भी निशाना बना रहा है। अमूमन रात के अंधेरे में गोलीबारी करने वाले पाकिस्तान ने अखनूर तहसील के प्लांवाला सेक्टर में मंगलवार दोपहर डेढ़ बजे के बाद 81 एमएम के मोर्टार के गोले दागने शुरू किए, जो देर शाम तक जारी रहे। सूत्रों के अनुसार गोलाबारी में सेना का जवान धिरेंद्र बिश्ट जख्मी हुआ है।
अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फिलहाल शांति
वहीं गोलाबारी में करीब एक दर्जन मवेशियों के भी घायल होने की सूचना है। गोलों की आवाज जम्मू शहर तक सुनाई दे रही है। भारतीय सेना भी इसी गोलाबारी का उचित जवाब दे रही है। उधर, देर शाम पाकिस्तान ने नौशहरा के कलाल, कलसियां व झंगड़ के अलावा पुंछ के बलनोई सेक्टर में फिर से मोर्टर व राकेट दागने शुरू कर दिए। इस बीच, प्रशासन भी कलसिया व झंगड से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में जुट गया है। वहीं, जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फिलहाल शांति है।
नौशहरा में गोलाबारी
दैनिक जागरण कि खबर के मुताबिक, मंगलवार सुबह चार बजे पाक सेना ने एक साथ नौशहरा के कलाल, कलसियां, व झंगड़ में भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के साथ साथ रिहायशी शिविरों को निशाना बनाकर गोलीबारी शुरू कर दी। पाक सेना ने पहले हल्के हथियारों से गोलीबारी की, लेकिन जब भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की तो पाक सेना ने मोर्टार व राकेट दागना शुरू कर दिए। सुबह आठ बजे तक पाक सेना लगातार गोलाबारी करती रही। उसके बाद दोपहर एक बजे तक रुक-रुककर गोलाबारी जारी रही। इस बीच, मोर्टार के दो गोले लंगर गांव के खेतों में गिरे।

देर शाम फिर गोलाबारी शुरू
पाक सेना ने शाम सात बजे नौशहरा के कलसिया व झंगड में फिर गोलीबारी शुरू करने के साथ पुंछ जिले के बलनोई सेक्टर में गोले दागे। एसडीएम नौशहरा हरबंस लाल शर्मा ने कहा कि गोलीबारी थमते ही सीमांत क्षेत्रों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया जाएगा।

अखनूर सेक्टर में गोलीबारी
प्लांवाला के छन्नी दवानों, गिगरियाल, बदवाल, पंजतूत, पलाटन, हमीरपुर, गढ़ खौड़ इलाकों में दोपहर को पाकिस्तानी सेना ने अचानक भारी गोलाबारी शुरू की दी, जिससे इन गांवों में गए लोगों को वहां से जान बचाकर भागना भड़ा। कई को युवाओं ने मोटरसाइकिल पर बिठाकर गोलाबारी के बीच सुरक्षित क्षेत्रों तक पहुंचाया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top