Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान का वजीरे आजम बनने से पहले इमरान खान ने किया ये बड़ा वादा

पाकिस्तान चुनाव का रिजल्ट आने के बाद इमरान खान का प्रधानमंत्री बनना तय है। कभी पाकिस्तान क्रिकेट के कप्तान रहे इमरान अब पाकिस्तान की बागडोर का कमान संभालेंगे। इमरान खान ने प्रधानमंत्री बनने से पहले पाक आवाम से कई वादे कर दिए हैं।

पाकिस्तान का वजीरे आजम बनने से पहले इमरान खान ने किया ये बड़ा वादा

पाकिस्तान चुनाव का रिजल्ट आने के बाद इमरान खान का प्रधानमंत्री बनना तय है। कभी पाकिस्तान क्रिकेट के कप्तान रहे इमरान अब पाकिस्तान की बागडोर का कमान संभालेंगे। इमरान खान ने प्रधानमंत्री बनने से पहले पाक आवाम से कई वादे कर दिए हैं। इन वादों को लेकर इमरान पीएम बनने से पहले ही चर्चा में आ गए हैं।

इसे भी पढें- आतंकी हाफिज को पाकिस्तान चुनाव में मिली करारी, भारतीय नेताओं ने दिया ये बयान

पाकिस्तान चुनाव में इमरान खान की पार्टी पीटीआई को सबसे अधिक सीटें मिली है तो वहीं नवाज शरीफ की पार्टी को दुसरे नंबर पर रही। हालांकि पूर्ण बहुमत किसीको नहीं मिली है लेकिन इमरान खान के पीएम बनने की संभावना सबसे अधिक है।

पाकिस्तान की कमान संभालने से पहले इमरान खान ने वीडियो शेयर कर पाकिस्तानी जनता से वादा किया है। इमरान ने साफ तौर पर कहा कि वह मोहम्मद अली जिन्ना का सपना पूरा करेंगे। साथ ही अंतरराष्ट्रीय संबंधों पर कहा कि वे चीन के साथ मिलकर काम करेंगे। पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को सुधाने का पूरा प्रयास करेंगे। भ्रष्टाचार की जद से पाक को निकालकर नया पाकिस्तान बनाएंगे।

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरह इमारन के तेंवर दिखे। खान ने भ्रष्टाचार खत्म करने के अलावा यह भी कहा कि वे सरकारी सुख सविधाओं को लाभ नहीं लेंगे। स्वास्थ्य औऱ शिक्षा को लेकर बेहतर काम करेंगे। इमरान खान ने पाकिस्तान से गरीबी हटाने, प्रधानमंत्री आवास समेत बड़े सरकारी परिसरों को जनता की भलाई के लिए दूसरे संस्थानों में तब्दील करने और किसानों के लिए काम करने का वादा किया।

साथ ही कहा कि भारत के साथ संबंध सुधरेंगे और कश्मीर मुद्दा को सुलझाने का काम किया जाएगा। इमरान खान ने इस बात पर बार-बार जोर दिया कि वे नया पाकिस्तान बनाएंगे जहां पर सुख-शांति और विकास की बात होगी।

बता दें कि इस चुनाव में मुबंई हमले का मास्टमाइंड हाफिज सईद की पार्टी ने भी चुनाव लड़ा लेकिन उसकी पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली है। ना केवल हाफिज बल्कि इसके बेटे और दामाद को भी पाकिस्तान की जनता ने ठुकरा दिया। पाकिस्तान चुनाव में इमरान खान की पार्टी को सबसे ज्यादा सीट और नवाज शरीफ की पार्टी दुसरे नंबर पर है। यह तो साफ हो चुका है कि पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री इमरान खान बनेंगे। जल्द ही वे शपथ ले सकते हैं।

Next Story
Top