Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बेटी ने कर ली लव मैरिज, मां ने बिस्तर से बांध जिंदा जलाया

मां ने परिवार की झूठी शान के लिए लड़की को सजा दी थी।

बेटी ने कर ली लव मैरिज, मां ने बिस्तर से बांध जिंदा जलाया
इस्लामाबाद. पाकिस्तान में अॉनर किलिंग की बातें आम हैं। एक मां ने अपनी सोलह साल की बेटी को जिंदा जला दिया। मां ने घर की झूठी शान के लिए लड़की की हत्या की थी। वहीं अब कोर्ट ने आरोपी मां को बेटी को जलाने के आरोप में सजा-ए-मौत दे दी है।
आपको बता दें कि महिला की जीनत प्रेम-प्रसंग के मामलें में घर से भाग गई थी। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक लड़की ने परिवार की मर्जी के बिना ही जफर नाम के लड़के से शादी कर ली थी। जीनते के भाई और मां ने उसकी बेरहमी से पिटाई की थी। पिटाई करने के बाद उसकी मां ने उसे बिस्तर से बांध दिया और उस पर केरोसिन डालकर आग लगा दी।
बता दें कि जीनत पति की इजाजात लेकर अपने घर भाई और मां से मिलने आई थी। जीनत की मां परवीन बीबी अदालत में अपना गुनाह कबूल कर लिया है। लाहौर स्थित आतंकवाद निरोधक अदालत (एटीसी) न्यायाधीश चौधरी मोहम्मद इलियास ने परवीन को ‘झूठी शान के लिए हत्या’ मामले में मौत की सजा सुनायी है। वहीं कोर्ट ने जीनत के भाई अनीस को आजीवन कारावास की सजा दी।
कुछ ही महीने पहले संसद ने ‘झूठी शान के लिए हत्या’ की विनाह पर एक नया कानून बनाया था। पुलिस को शक था कि इस काम मे परवीन के बेटे और दामाद ने भी उसकी मदद की है, हालांकि बाद में अदालत ने जफर को बरी कर दिया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top