Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

7 मुस्लिम देशों के बाद अब पाक पर रोक लगाने की तैयारी में राष्ट्रपति ट्रंप

पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान जैसे देशों से आने वालों की सघन जांच होगी।

7 मुस्लिम देशों के बाद अब पाक पर रोक लगाने की तैयारी में राष्ट्रपति ट्रंप
वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध के आदेश पर हस्ताक्षर किए थे। जिसमें यमन, सोमालिया, इराक, ईरान, सीरिया, सूडान, लीबिया जैसे देश शामिल थे। लेकिन अब खबर है कि ट्रंप जल्द ही पाकिस्तान पर भी प्रतिबंध लगा सकता है।
एनडीटीवी के मुताबिक, व्हाइट हाउस के शीर्ष अधिकारी ने इसके साफ संकेत दिए हैं। उन्होंने पहली बार सार्वजनिक तौर पर माना कि आतंकवाद के पनाहगाह पाकिस्तान को 7 मुस्लिम देशों की प्रतिबंधित सूची में शामिल करने पर विचार किया जा रहा है। वहीं, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख एवं क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने कहा कि अगर ट्रंप पाकिस्तान पर वीजा प्रतिबंध लगाते हैं, तो इससे पाकिस्तानियों को अपने देश का विकास करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा हुआ, तो अमेरिकियों को भी पाकिस्तान में घुसने नहीं दिया जाएगा।
फिलहाल, पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान जैसे देशों से आने वालों की सघन जांच होगी। व्‍हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्‍टाफ रींस प्रीबस ने सीबीएस न्‍यूज से कहा कि इस शासकीय आदेश पर बहुत सोच विचार कर दस्‍तखत किए गए हैं। उन्‍होंने कहा कि हम दुनिया में इसका प्रचार नहीं करने जा रहे कि हमारे देश से इन सात देशों से आने या वहां जाने वालों पर हम रोक लगाने जा रहे हैं या उनके खिलाफ आगे भी कड़ी जांच की जाएगी।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top