Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फंड विवाद: हुर्रियत नेताओं से पूछताछ पर भड़का पाक

पिछले 8 सालों में पाकिस्तान की ओर से करीब 1500 करोड़ रुपये भेजे गए।

फंड विवाद: हुर्रियत नेताओं से पूछताछ पर भड़का पाक

पाकिस्तान से फंड लेकर घाटी में आतंक फैलाने को लेकर पाकिस्तान ने कश्मीर में आतंकी और पृथकतावादी समूहों को धन मुहैया कराने के संदर्भ में हुर्रियत नेता मीरवाइज उमर फारूक के एक सहयोगी से एनआईए की पूछताछ की निंदा की है।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने कहा- I FOR I मतलब, इंडिया फॉर इजराइल - इजराइल विथ इंडिया

पाकिस्तानी विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने एक बयान में कहा, ‘‘कश्मीरी नेतृत्व को परेशान करने और दमनकारी भारतीय शासन के खिलाफ कश्मीरी संघर्ष को पराजित करने के प्रयास के तहत भारत की ओर से दबाव बनाने की तरकीब की पाकिस्तान कड़ी निंदा करता है।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि एनआईए मीरवाइज के निकट सहयोगी शाहिद उल इस्लाम और कारोबारी जहूर वताली से पिछले तीन दिनों से पूछताछ कर रही है।

पिछले 8 सालों में पाकिस्तान की ओर से करीब 1500 करोड़ रुपये भेजे गए। इनमें से लगभग आधी रकम हुर्रियत नेताओं ने आतंक फैलाने में लगाई और आधी रकम से खुद के लिए प्रॉपर्टी बनाई।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: फेसबुक पोस्ट को लेकर सांप्रदायिक हिंसा, केंद्र ने भेजे जवान

बीते दिनों एनआईए को हुर्रियत नेताओं के यहां हुई छापेमारी के बाद कई अहम सूचनाएं मिली हैं। संकेत मिले हैं कि पिछले 8 सालों में पाकिस्तान की ओर से करीब 1500 करोड़ रुपये भेजे गए। इनमें से लगभग आधी रकम हुर्रियत नेताओं ने आतंक फैलाने में लगाई और आधी रकम से खुद के लिए प्रॉपर्टी बनाई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top