Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

LOC पर डर का माहौल, गोलीबारी के चलते 40 हजार से ज्यादा लोग हुए बेघर, रेड अलर्ट जारी

भारत पाक सीमा पर गोलीवारी के चलते करीब 40 हजार से अधिक लोगों को पलायन करना पड़ा है। जिसके बाद अधिकारियों ने रेड अलर्ट जारी किया है और लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा है।

LOC पर डर का माहौल, गोलीबारी के चलते 40 हजार से ज्यादा लोग हुए बेघर, रेड अलर्ट जारी

पाकिस्तान की तरफ से जम्मू क्षेत्र में लगातार गोलीबारी की जा रही है। जम्मू क्षेत्र में अतंर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से लगे हुए इलाकों में मोर्टार से की गई गोलीबारी में पिछले शुक्रवार को दो नागरिकों सहित दो जवानों की मौत हो गई थी और तीन जवानों सहित 35 नागरिकों के घायल होने की खबर आयी थी।

गोलीबारी में हुई नागरिकों की मौत से आस-पास के इलाकों में रहने वाले नागरिकों में दहशत का माहौल बना हुआ है। जिसके चलते भारतीय सेना अधिकारियों ने रेड अलर्ट जारी कर नागरिकों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है।
आपकों बता दें कि गोलीबारी के चलते तनाव का माहौल बना हुआ है और लगभाग 40,000 लोग अपने स्थानों को छोड़कर अन्य जगहों पर जाने को मजबूर हैं।
जम्मू क्षेत्र के एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी थल सेना ने बेवजह ही सुबह आठ बज कर 20 मिनट पर पुंछ में नियंत्रण रेखा से लगे कृष्णघाटी में अंधाधुंध गोलीबारी की कर दी।
उन्होंने बताया कि इसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी होने लगी जिसमें सिपाही मंदीप सिंह घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई।
वहीं बीएसएफ के एक अधिकारी के मुताबिक पाकिस्तान रेंजर्स ने चिनाब नदी (अखनूर) से आरएस पुरा तक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गांवों को निशाना बना कर पूरी रात भारी गोलाबारी की।
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान रेंजर्स की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अरनिया, रामगढ़, सांबा और हीरानगर सेक्टरों में शनिवार सुबह पांच बजे तक फायरिंग और गोलाबारी जारी रही।
Share it
Top