Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद और एक घायल

जम्मू कश्मीर के आरएस पूरा सेक्टर और अरनिया में पाकिस्तान ने एक बार सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान सेना ने सीमा पर गोलियां चलाई जिससे एक भारतीय जवान शहीद हो गया।

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद और एक घायल

जम्मू कश्मीर के आरएस पूरा सेक्टर और अरनिया में पाकिस्तान ने एक बार सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान सेना ने सीमा पर गोलियां चलाई जिससे एक भारतीय जवान शहीद हो गया। जबकि एक अन्य जवान सहित तीन नागरिक घायल हो गए। पकिस्तान ने यह उल्लंघन बुधवार की रात किया।

इसे भी पढ़ेंः डोकलाम विवाद: जनरल रावत के बयान पर बिफरा चीन, बोला- मिलेगा करारा जवाब

पाकिस्तानी सेना जम्मू कश्मीर के आरएसपूरा और अरनिया इलाके में नियंत्रण रेखा पर स्थित भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की। इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया। साथ ही 200 किमी की एरिया में रेड अलर्ट का दिया गया है।

भारतीय जवानों ने जवाब में गोली चलाईं और देर रात तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी रही। पाकिस्तानी सेना ने बीएसएफ चौकियों को निशान बनाकर फायरिंग की। फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान और एक महिला जख्मी भी हो गए। गांववालों से कहा गया है कि वह घर से बाहर न निकले।

साल की दूसरी घटना

इस साल पाकिस्तान की यह अंतरर्राष्ट्रीय सीमा पर फायरिंग की दूसरी घटना है। इससे पहले तीन जनवरी को सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया था। तीन दिन पहले ही भारतीय सेना ने पाकिस्तान के सात जवानों को मार गिराया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान को मिर्ची लगी है और लगातार सीमा से लगे इलाकों में फायरिंग कर अपनी बौखलाहट दिखा रहा है।

Share it
Top