Top

पाकिस्तान: पूर्व पीएम नवाज शरीफ के घर के पास धमाका, 9 लोगों की मौत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 15 2018 4:01AM IST
पाकिस्तान: पूर्व पीएम नवाज शरीफ के घर के पास धमाका, 9 लोगों की मौत

पाकिस्तान के लाहौर शहर में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास के निकट एक किशोर आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट में उड़ा लिया जिसमें पांच पुलिसकर्मियों सहित नौ व्यक्तियों की मौत हो गई। बचाव अधिकारियों के मुताबिक यह विस्फोट शरीफ परिवार के आवास से महज एक किलोमीटर की दूरी पर एक जांच चौकी के समीप हुआ। 

विस्फोट स्थल से कुछ दूरी पर तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम था। हमले में 25 लोग घायल भी हुए हैं। रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता जाम सज्जाद ने न्यूज एजेंसी से कहा कि विस्फोट में नौ लोग मारे गए हैं जिनमें दो पुलिस निरीक्षक और तीन कांस्टेबल भी शामिल हैं। कुल 25 लोग घायल हुए हैं जिनमें करीब 14 पुलिसकर्मी हैं। 

यह भी पढ़ें- मंदिर के पास चलन से बाहर 500-1000 के 25 करोड़: टीटीडी

चार पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई गई है। उन्होंने कहा कि घायलों को शरीफ मेडिकल कॉम्पलेक्स और निकट के अस्पतालों में ले जाया गया है।पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक आरिफ नवाज ने कहा कि आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट किया। हमलावर किशोर था। लाहौर के पुलिस उपायुक्त डॉक्टर हैदर अशरफ ने संवाददाताओं को बताया कि तबलीगी सेंटर के निकट जांच चौकी के पास किशोर आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया।

यह भी पढ़ें- भाजपा के अहंकार-कुशासन से क्रोधित देश भर के लोग इसे बाहर का रास्ता दिखा रहे: कांग्रेस

उन्होंने हमलावर की उम्र नहीं बताई। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई। कुछ खबरों में कहा गया है कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pakistan blast near nawaz sharif house 9 dead

-Tags:#Pakistan#Lahore#Former PM Nawaz Sharif
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo