Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान ने अमेरिकी राजनयिक के देश छोड़ने पर लगाई रोक, खाली लौटा विमान

पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में एक सड़क दुर्घटना में शामिल अमेरिकी राजनयिक के देश छोड़कर जाने पर पाबंदी लगा दी है।

पाकिस्तान ने अमेरिकी राजनयिक के देश छोड़ने पर लगाई रोक, खाली लौटा विमान
X

पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में एक सड़क दुर्घटना में शामिल अमेरिकी राजनयिक के देश छोड़कर जाने पर पाबंदी लगा दी है। इससे दोनों देशों के ताल्लुकातों में और तनाव आ सकता है।

पाकिस्तानी मीडिया ने फुटेज दिखाई है कि इस्लामाबाद के नजदीक रावलपिंडी में नूर खान एयरबेस पर एक अमेरिकी विमान खड़ा हुआ है। यह विमान शनिवार को आया था और इसे अमेरिका के दूतावास में रक्षा मामले देखने वाले कर्नल जोसेफ इमैनुएल हॉल को वापस लेकर जाना था।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान: POK में पुल गिरा, सात मेडिकल छात्रों की मौत- 9 लापता

एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने हॉल को देश से बाहर जाने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया, क्योंकि उनका नाम काली सूची में है और वह पाकिस्तान से बाहर नहीं जा सकते हैं।

गौरतलब है कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने शनिवार को एक आदेश में कहा था कि अमेरिकी राजनयिक को पूर्ण छूट हासिल नहीं है। इसने यह भी आदेश दिया था कि सरकार उनका नाम ‘एक्जिट कंट्रोल लिस्ट' में शामिल करने पर फैसला करे।

यह भी पढ़ेंः शत्रु के फिर बगावती सुर, बोले- राहुल PM बनने की बात कर रहे हैं तो इसमें गलत क्‍या है?

राजनयिक ने तोड़ा था यातायात नियम

हॉल ने सात अप्रैल को इस्लामाबाद में यातायात सिग्नल को तोड़ दिया था और एक बाइक को टक्कर मार दी थी। बाइक पर दो लोग सवार थे जिसमें से एक की मौत हो गई थी।

मरहूम के पिता ने उच्च न्यायालय का रुख कर राजनयिक के देश छोड़कर जाने पर रोकने लगाने की मांग की थी। इसने पाकिस्तान और अमेरिका के रिश्तों को और तनावग्रस्त कर दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story