Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक सरकार की नाक में दम करने वाले कट्टरपंथियों को सेना ने बांटे पैसे

ये कट्टरपंथी चुनाव के दौरान दाखिल किए गए हलफनामें के संशोधन को लेकर कानून मंत्री जायद हामिद की इस्तीफे की मांग कर रहे थे।

पाक सरकार की नाक में दम करने वाले कट्टरपंथियों को सेना ने बांटे पैसे
X

इस्लामाबाद को रावलपिंडी से जोड़ने वाले फैजाबाद इलाके में जीटी रोड पर धरने पर बैठे कुछ मुट्ठीभर कट्टरपंथिंयों ने पाकिस्तान सरकार की नाक में दम कर दिया था।

कट्टरपंथियों को खदेड़ने के पाकिस्तान सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी लेकिन कट्टरपंथियों को वहां से हिला भी नहीं सकी।

ये कट्टरपंथी चुनाव के दौरान दाखिल किए गए हलफनामें के संशोधन को लेकर कानून मंत्री जायद हामिद की इस्तीफे की मांग कर रहे थे। लेकिन सरकार ने ऐसा करने से मना कर दिया था। सरकार का कहना था कि उसने संशोधन की गलती को ठीक कर दिया है।

ईशनिंदा कानून का दिया हवाला-

धरने पर बैठे कट्टरपंथी मामले को ईशनिींदा का मामला बताकर विरोध कर रहे थे। धरने पर बैठे कट्टरपंथी संगठनों के सदस्य लोगों के बीच में यह प्रचारित कर रहे थे कि कानून मंत्री जायद हामिद अल्लाह की शान में गुस्ताखी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः पाक के नागरिक ने कहा- अल्लाह के बाद आप हैं हमारी आखिरी उम्मीद, सुषमा स्वराज ने दिया जवाब

बुलानी पड़ी पुलिस-

चूंकि इस धरने की वजह से इस्लामाबाद और रावलपिंडी के स्थानीय निवासियों को काफी परेशानी हो रही थी। ऐसे में सरकार को कट्टरपंथियों के वहां से खदेड़ने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी। इस कार्रवाई से पहले देश भर में टीवी प्रसारण पर रोक लगा दी गई और इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई।

कट्टरपंथियों को दिए गए पैसे-

जब पुलिस स्थिति को अपने काबू मे नहीं ले सकी तो सरकार को सेना को मदद के लिए बुलाना पड़ा। लेकिन सेना मदद करने के बजाय सरकार के ऊपर कट्टरपंथियों से समझौता करने का दबाव डालने लगी।

इतना ही नहीं सेना इस समझौते में मध्यस्थ बनी। इस दौरान ऐसे फोटो और वीडियो सामने आए है जिनमें सेना के अधिकारी कट्टरपंथियों को घर जाने के लिए किराया दे रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः कुलभूषण जाधव की पत्नी को बंधक बना सकता है पाकिस्तान, हाई अलर्ट जारी

पाकिस्तान की हुई किरकिरी-

इस पूरे घटनाक्रम ने पाकिस्तान की एक बार फिर से दुनिया भर में किरकिरी हई। पाकिस्तान सरकार और सेना ने एक दूसरे से बड़ा बनने के चक्कर में देश को तो नीचा दिखाया ही साथ ही कट्टरपंथियों के भी हौसले बुलंद कर दिेए। पाकिसतान की अदालत ने भी सेना को फटकार लगाई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story