Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक को पता है, भारत फिर करेगा सर्जिकल स्ट्राइक

सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए पाक फिदायीन हमले को बढ़ावा दे रहा है

पाक को पता है, भारत फिर करेगा सर्जिकल स्ट्राइक
नई दिल्ली. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में की गई भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक और फिर उसके बाद सीमा पर बार-बार आतंकी हमलों को देखते हुए पाक सेना को अहसास हो चला है कि भारत एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दे सकता है।
टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक घबराए पाकिस्तान ने सीमा पर सेना की संख्या बढ़ा दी है। भारत की तरह ही पाक सेना भी सीमा से सटे गांवों को खाली करा रहा है।
एक खुफिया अधिकारी के मुताबिक, पीओके में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी सेना की ये कार्रवाई एहतियातन लग रही है। वहीं एक अन्य खुफिया सूत्र ने बताया कि ऐसा लगता है कि पाकिस्तानी अधिकारियों को ये डर है कि भारतीय सेना कहीं जम्मू सीमा से सटे पीओके के आतंकी लॉन्च पैड पर अगला हमला न कर दे। लेकिन सीमा पर जिहादियों की बढ़ती गतिविधियों से ऐसा लग रहा है कि आने वाले दिनों में घुसपैठ की घटनाएं बढ़ सकती हैं और यही सुरक्षा एजेंसियों को चिंता में डाल रही है।
एक अधिकारी ने बताया,' मौजूदा समय में अतंर्राष्ट्रीय समुदाय युद्ध को समर्थन नहीं करने वाला है। इसके अलावा विश्व जनमत सीमा पार आतंकी घटनाओं के खिलाफ भी है। ऐसे में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए पाकिस्तान आतंकी घटनाओं खासकर फिदायीन हमले को बढ़ावा दे सकता है।'
सूत्रों के अनुसार सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पार लॉन्च पैड पर मौजूदा आतंकियों को वहां से हटा लिया गया है। गौरतलब है कि सीमा से सटे इलाकों में आतंकियों के कई लॉन्च पैड बने हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि करीब 100 आतंकी लॉन्च पैड की तरफ बढ़े हैं और वहां वो सीमा पार करने की तैयारी में है। सुरक्षा एजेंसियों ने पाया है कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तएबा जैसे आतंकी संगठनों के कैंपों को भी पाकिस्तानी सेना के बेस के करीब लगा दिया गया है ताकि भारत अगर दोबारा कोई स्ट्राइक करे तो उसे नुकसान कम हो।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top