Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Breaking: पाकिस्तान का गिरा था F-16 विमान, अपने देशवासियों से झूठ बोल रही पाकिस्तानी वायु सेना- IAF

भारतीय वायु सेना ने कहा है कि पाकिस्तान अपने क्रैश हुए F-16 विमान के बारे में अपने देशवासियों से झूठ बोल रहा है। वह लोगों को गुमराह कर रहा है।

Breaking: पाकिस्तान का गिरा था F-16 विमान, अपने देशवासियों से झूठ बोल रही पाकिस्तानी वायु सेना- IAF
भारतीय वायु सेना ने कहा है कि पाकिस्तान अपने क्रैश हुए F-16 विमान के बारे में अपने देशवासियों से झूठ बोल रहा है। वह अपने देश के लोगों को गुमराह कर रहा है। भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को 27 तारीख की उस घटना के बारे में बताया जब पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुसे थे और हमला किया था।
भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि 27 तारीख दिन बुधवार को जिस समय पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमान भारत में घुसे उससे पहले ही भारतीय वायुसेना के रडार ने उन्हें पढ़ लिया था। हमें यह पता था कि भारी संख्या में पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भारत की तरफ बढ़ रहे हैं। वायुसेना उनका मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार थी।
जब तक वह भारतीय जमीन पर हमला करते उससे पहले ही भारती वायु सेना के विमानों ने उन पर हमला किया। जिसमें भारतीय वायुसेना का मिराज-2000 (Mirage-2000), सुखोई-30 (Sukhoi-30) और मिग 21 बाइसन (MiG-21 Bison) एयरक्राफ्ट शामिल थे।
भारतीय वायुसेना के विमानों के दबाव में आकर वह मैदान छोड़कर भागने के लिए मजबूर हो गए। जल्दबाजी में उन्होंने बम भी गिराए जो निशाने पर नहीं लग सके। पाकिस्तान उस समय एफ-16 (F-16) विमान का इस्तेमाल कर रहा था।
उसने एमराम (AMRAAM) एयर टू एयर मिसाइल के कई फायर किए। भारतीय विमान सुखोई ने उनके मिसाइलों का जवाब दिया और उन्हें नाकाम किया। बाद में एमराम (AMRAAM) एयर टू एयर मिसाइल के टुकड़े जम्मू-कश्मीर के पूर्वी इलाके रजौरी में पाए गए।
जिसमें आम नागरिक भी घायल हुए थे। भारतीय वायु सेना इस बारे में पूरी रिपोर्ट दे चुकी है। पाकिस्तानी वायुसेना अपने देश में झूठा डंका पीट रही है कि उसने भारतीय वायुसेना का एक सुखोई-30 विमान गिरा दिया।
27 तारीख को भारतीय वायु सेना के जितने सुखोई- 30 विमान आसमान में उड़े थे। वह सभी वापस आ गए थे। पाकिस्तान का वह दावा जिसमें वह सुखोई को ध्वस्त करने की बात कह रहा है वह झूठा साबित होता है।
उस दिन पाकिस्तान का F-16 विमान गिराया गया था। जो पाकिस्तान में ही जाकर गिरा था। F-16 विमान के गिरने और उनके इस्तेमाल को छिपाने के लिए पाकिस्तान इस तरह के झूठ का सहारा ले रहा है।
Share it
Top