Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जैसलमेर में पाकिस्तान का एजेंट गिरफ्तार

तस्करी का सामान सस्ते दाम में उपलब्ध कराने के एवज में लोगों से खुफिया एजेंसियों के बारे में लेता था जानकारी

जैसलमेर में पाकिस्तान का एजेंट गिरफ्तार
जयपुर. राजस्थान पुलिस ने जैसलमेर स्थित भारत-पाक बॉर्डर से एक पाकिस्तानी नागरिक को जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस शख्स के पास से संवेदनशील सूचनाएं मिलने का दावा किया है। गिरफ्तार शख्स का नाम 26 वर्षीय नंद लाल मेघवाल बताया जा रहा है।
यह पाकिस्तान के संगद जिले का रहने वाला है और इसी महीने की शुरुआत में वीजा पर भारत आया था। पिछले दिनों उसके आने की सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे जैसलमेर के एक होटल से दबोचा। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (गुप्तचर) यू.आर. साहू ने शुक्रवार को बताया कि उसके पास से कथित रूप से कई माइक्रो एसडी कार्ड में संवेदनशील सूचना जब्त की गई है।
साहू ने बताया कि गुरुवार रात गिरफ्तार मेघवाल को पुलिस और खुफिया ब्यूरो पूछताछ के लिए जयपुर ले गए हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी, पाकिस्तान और सीमावर्ती इलाकों में मौजूद असामाजिक तत्वों व तस्करों के लगातार संपर्क में था।
उसने कई बार उनके लिए साजो-सामान की तस्करी भी की है। तस्करी का सामान सस्ते दाम में उपलब्ध कराने के एवज में वह लोगों से रक्षा और खुफिया एजेंसियों के बारे में जानकारी एकत्र करता था और इसे आईएसआई के आकाओं तक पहुंचाता था। राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि वह वीजा लेकर कई बार भारत आ चुका है और आईएसआई के एजेंट के रूप में काम करता था।
मेघवाल सीमा क्षेत्र में अपने सूत्रों के संपर्क में रहने के लिए वॉट्सएप, फेसबुक और स्काइप का इस्तेमाल करता था। अतिरिक्त महानिरीक्षक सीआईडी (इंटेलिजेंस) राजीव दत्ता ने बताया कि मेघवार के पास सिर्फ जोधपुर का वीजा था, मगर जैसलमेर आकर उसने वीजा नियमों का उल्लंघन किया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top