Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big Breaking : विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई पर संकट, पाक कोर्ट में याचिका दायर

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की रिहाई को लेकर संकट मंडरा रहा है। खबर है कि आज पाकिस्तान की एक कोर्ट में अभिनंदन की रिहाई को लेकर याचिका दायर की गई है।

Big Breaking : विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई पर संकट, पाक कोर्ट में याचिका दायर
भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान (IAF Pilot Abhinandan) की रिहाई को लेकर संकट मंडरा रहा है। टीवी चैनल आजतक की खबर की मुताबिक, आज पाकिस्तान की एक कोर्ट में अभिनंदन की रिहाई को लेकर याचिका दायर की गई है। ऐसे में अगर याचिका स्वीकार कर ली जाती है तो अभिनंदन की रिहाई पर रोक लग सकती है। अभिनंदन की रिहाई के बाद रिहाई की पाकिस्तान में रोष है। वहीं रिहाई से पहले पाक विदेश मंत्रालय एक बैठक करने वाला है। बता दें कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की रिहाई को लेकर पाकिस्तान की संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह ऐलान किया था।

पाक पीएम ने किया था ऐलान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को संसद के एक संयुक्त सत्र के दौरान कहा था कि भारतीय वायुसेना के पकड़े गए पायलट अभिनंदन को शुक्रवार को रिहा किया जाएगा। जिसके बाद भारत में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। वहीं विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी कहा कि पीएम इमरान खान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर शांति के लिए बातचीत करना चाहते हैं।

विंग कमांडर अभिनंदन का वीडियो वायरल

विंग कमांडर अभिनंदन के मिग-21 के क्रैश होते ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। इतना ही नहीं कुछ तस्वीरें भी सामने आईं।इनमें से कुछ में उनके साथ मारपीट की। पाकिस्तान आर्मी के साथ उनका बातचीत का एक वीडियो सामने आया। जिसमें वो एक कप टी लेते हुए अधिकारियों के सवालों के जवाब दे रहे थे।

आज होगी रिहाई

विंग कमांडर अभिनंदन को आज पाकिस्तान से रिहा किया जाएगा। उन्होंने इस्लामाबाद से लाहौर और फिर वहां से वाघा बॉर्डर लाया जाएगा और फिर उन्हें दिल्ली लाया जाएगा। पुंछ और राजौरी में 3 पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के घुसने पर भारत ने भी जवाबी कार्रवाई की थी।

ऐसे हुए पाक में गिरफ्तार

पाकिस्तानी फायर जैट का पीछा करते हुए मिग के पायलट्स ने एक पाकिस्तानी एफ-16 मार गिराया उसी दौरान हमारा एक मिग क्रैश हो गया। जिसमें अभिनंदन बैठे थे। पायलट विंग कमांडर अभिनंदन अपनी कुशलता से पैराशूट से वहां उतर गए और फिर पाकिस्तानी आर्मी ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top