Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान ने दिल्ली की पाक एंबेसी से 6 अधिकारियों को वापस बुलाया

कुछ दिन पहले जासूसी को लेकर पाकिस्तानी उच्चायोग के कर्मचारी महमूद अख्तर को भारत ने देश से बाहर निकाल दिया था।

पाकिस्तान ने दिल्ली की पाक एंबेसी से 6 अधिकारियों को वापस बुलाया
X
नई दिल्ली. भारत में पाकिस्तान के जासूसी विवाद को लेकर हर दिन एक नया खुलासा सामने आ रहा है। पाकिस्तान ने नई दिल्ली स्थित अपने पाक उच्चायोग के 6 अधिकारियों को वापस पाकिस्तान बुलाने का फैसला किया है। कुछ दिनों पहले ही कथित जासूसी को लेकर पाकिस्तानी उच्चायोग के कर्मचारी महमूद अख्तर को भारत ने देश से बाहर निकाल दिया था। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने हाल ही में पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले जिस गिरोह का पर्दाफाश किया है।
टीओआई के मुताबिक, पाकिस्तान उच्चायोग के सूत्रों के अनुसार मिशन के छह अधिकारी जा चुके हैं। पाकिस्तानी उच्चायोग के सूत्रों अनुसार भारत छोड़ चुके अधिकारियों में वाणिज्यिक दूत सैयद फर्रख हबीब और प्रथम सचिव खादिम हुसैन, मुदस्सर चीमा तथा शाहिद इकबाल शामिल हैं। अख्तर ने इन अधिकारियों के नाम जासूसी प्रकरण में पूछताछ के दौरान बताये थे। सूत्रों ने आरोप लगाया कि इस खराब माहौल में अधिकारियों के लिए काम करना नामुमकिन होने के बाद फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार हमारे राजनयिकों को धमका रही है और ब्लैकमेल कर रही है. इसलिए इस स्थिति में हमारे लिए इस देश में रहना और काम करना मुश्किल है।
इससे पहले पाकिस्तानी मीडिया में खबर थी कि दो भारतीय अधिकारियों पर जासूसी का आरोप लग सकता है। इन दोनों अधिकारियों की पहचान के साथ पाकिस्तानी मीडिया में इनके फोटो भी जारी किए गए थे। जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक कॉमर्शियल काउंसलर राजेश अग्निहोत्री और प्रेस काउंसलर बलबीर सिंह को भारत लौटने के लिए कहा जा सकता है। सूत्रों के हवाले से जियो टीवी ने दावा किया है कि राजेश अग्निहोत्री का सीधा संबंध 'रॉ' से था वहीं बलबीर सिंह को इंटेलीजेंस ब्यूरो के लिए काम कर रहे थे. ये आरोप लगाया गया है कि बलबीर सिंह पाकिस्तान में आतंकियों का नेटवर्क चला रहे थे।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top