Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक ने सीमा पर फिर की गुस्ताखी, BSF ने दिया मुंह तोड़ जवाब

पाक ने गोलीबारी करके और मोर्टार दागकर आज एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

पाक ने सीमा पर फिर की गुस्ताखी, BSF ने दिया मुंह तोड़ जवाब
जम्मू. पाकिस्तान अपनी आदत से बाज नहीं आ रहा है। भारत के द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पीओके सर्जिकल ऑपरेशन के बाद पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता आ रहा है। पाकिस्तानी सैन्य बलों ने हमलों को तेज करते हुए आज सुबह राजौरी जिले में नौशेरा सेक्टर के तीन इलाकों में नियंत्रण रेखा के पास सैन्य चौकियों एवं असैन्य इलाकों में गोलीबारी करके और मोर्टार दागकर आज एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। सुबह 5 बजे से ही पाकिस्तान की ओर से नौशेरा सेक्टर के कलसियां गांव में फायरिंग जारी है।
पुलिस का कहना है कि पाकिस्तान ने 120एमएम और 82एमएम मोर्टार का इस्तेमाल कर मंगलवार सुबह राजौरी जिले में एलओसी पर कालसियान (नौशेरा) में भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे।
रक्षा प्रवक्ता कर्नल मनीष मेहता ने कहा, ‘पाकिस्तान सैन्य बलों ने राजौरी जिले के नौशेरा के तीन इलाकों में आज सुबह पांच बजकर 15 मिनट से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की।’ उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के सैन्य बलों ने मोर्टार बम दागे, स्वचालित हथियार एवं छोटे हथियारों से हमला किया। भारतीय बलों ने भी इसका करारा जवाब दिया। उन्होंने आगे कहा, 'क्षेत्र में लगभग एक घंटे तक भारी गोलीबारी जारी रही, जिससे स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई।'
पुलिस ने बताया, 'भारतीय सेना ने पाकिस्तान गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। भारत की ओर से आक्रामक कार्रवाई के बाद पाकिस्तान सेना को गोलाबारी बंद करनी पड़ी।'
इस बीच जम्मू के उपायुक्त ने यहां बताया कि जम्मू के सीमावर्ती इलाकों में करीब 15 स्कूलों में राहत शिविर लगाए गए हैं ताकि गोलीबारी के कारण विस्थापित हुए लोग इनमें रह सकें। राजौरी जिले में गोलीबारी के दौरान निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने के लिए 72 ठिकानों की पहचान की गई है।
नियंत्रण रेखा पर पिछले 24 घंटों में पांच बार संघषर्विराम का उल्लंघन हुआ है। पाकिस्तानी सैनिकों ने कल चार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पुंछ जिले में सौजियां, शाहपुर-करनी, मंडी और केजी सेक्टरों में भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे। इस दौरान पांच आम नागरिक घायल हो गए।
बताते चलें कि बीते बुधवार की रात भारत ने पीओके में आतंकियों के ठिकाने ध्वस्त कर दिए थे। भारत की इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की तरफ से यह छठीं बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। इससे पहले सोमवार सुबह जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर में पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार दागे गए थे। वहीं गुरदासपुर में घुसपैठ की कोशिश हुई, जिसे सेना के जवानों ने विफल कर दिया। पाक सेना ने शाहपुर, कृष्णाघाटी, मंडी व साब्जियां सेक्टरों में गोलाबारी की।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top