Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीमा पर सेना की वर्दी में घूम रहे है आतंकी, हाई अलर्ट जारी

आतंकियों के एक ग्रुप को फातिमा नाम की लश्कर एसोसिएट लीड कर रही है।

सीमा पर सेना की वर्दी में घूम रहे है आतंकी, हाई अलर्ट जारी
नई दिल्ली. सीमा पर पाकिस्तानी सेना की वर्दी में लश्कर-ए तैयबा के आतंकवादी घूम रहे हैं। भारतीय सुरक्षाबलों के निशाने से आतंकियों को बचाने के लिए पाक सेना और आइएसआइ ने यह नई चाल चली है। खुफिया एजेंसियों को दहशतगर्दों की कॉल इंटरसेप्ट से यह जानकारी मिली है।
इसके साथ ही हिजबुल मुजाहिद्दीन के 250 से अधिक आतंकी घुसपैठ कर चुके हैं। भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक से पहले 250 से ज्यादा लश्कर और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कश्मीर घाटी में घुसपैठ कर चुके हैं। ये दावा विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से किया गया है।
एएनआइ के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से बेहद चिंता वाली खबर आ रही है। दुश्मन देश के आतंकी बड़े हमले करने की फिराक में हैं। ख़ुफ़िया सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आयी है कि पाक रेंजर्स की वर्दी में लश्कर के आतंकी इंटरनेशनल बॉर्डर के लॉन्चिंग पैड पर घूम रहे हैं. इन आतंकियों को पाकिस्तान में बैठे लश्कर कमांडर साज़िद जट नोमी बड़े हमले करने का निर्देश दे रहा है।
अहम और भारत के लिए चिंताजनक खुलासा नोमी के इंटरसेप्ट से खुलासा हुआ है। नोमी 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज़ सईद का सबसे नजदीकी लश्कर कमांडर है। कश्मीर घाटी में मौजूद लश्कर कमांडर अबू दुजाना इस समय सबसे बड़े आतंकियों के ग्रुप को लीड कर रहा है।
अबू दुजाना ने लश्कर के आतंकियों के कश्मीर में हमला करने के लिए 3 ग्रुप बनाया है। जिसमें एक ग्रुप को एक महिला लश्कर कमांडर लीड कर रही है।
ख़ुफ़िया रिपोर्ट से अहम खुलासा
1. आतंकियों के एक ग्रुप को फातिमा नाम की लश्कर एसोसिएट लीड कर रही है। कश्मीर घाटी में पाकिस्तान की तरफ से ये महिला लश्कर की कमांडर निर्देश ले रही है।
2. आतंकियों के दूसरे ग्रुप को अबू उसामा जहांगीर को हमले करने के लिए लीड कर रहा है।
3. तीसरे ग्रुप को लश्कर के आतंकी हम्माद लीड कर रहा है। ये तीनों आतंकी अबू दुजाना से हमले करने के निर्देश ले रहे हैं। खुफिया एजेंसियों ने अबू दुजाना का इंटरसेप्ट पकड़ा है। ख़ुफ़िया इंटरसेप्ट से खुलासा हुआ है कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी ” कार्रवाई ” नाम का कोड इस्तेमाल कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक़ “कार्रवाई” का मतलब बड़े हमले करने का आदेश है।
भारत की सीमाएं पूरी तरह सील होने के चलते हथियारों के लिए भारत के अंदर सुरक्षा बलों से एके-47 हथियारों को छीनने के निर्देश दिये जा रहे हैं। पाकिस्तान में बैठे लश्कर कमांडर सैफ़ुल्ला साज़िद जट नोमी निर्देश दे रहा है।
सूत्रों के मुताबिक ख़बर है कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी अब LOC के बजाय इंटरनेशनल बॉर्डर के नजदीक बने आतंकियो के लॉन्चिंग पैड से घुसपैठ करा सकते हैं। ख़ुफ़िया एजेंसियों ने 2 लॉन्चिंग पैड जो इंटरनेशनल बॉर्डर पर मौजूद हैं. वहां पर आतंकी मूवमेंट देखा है।
लाइव हिंदुस्तान के अनुसार, इंटरनेशनल बॉर्डर की निगरानी कर रहे BSF को सुरक्षा के कड़े निर्देश दिए गए हैं। बॉर्डर के नदी और नाले जो पाकिस्तान से जुड़ते हैं उन पर और ज्यादा चौकसी बढ़ाने के निर्देश जारी किये गये हैं। गृह मंत्रालय ने निर्देश दिए हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top