Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीजफायर उल्लंघन: पाक ने भारतीय उप-उच्चायोग को किया तलब

पाकिस्तान ने इस्लामाबाद स्थित भारत के डेप्युटी हाई कमिश्नर को समन जारी किया है।

सीजफायर उल्लंघन: पाक ने भारतीय उप-उच्चायोग को किया तलब
इस्लामाबाद. भारतीय सुरक्षाबलों की ओर से कथित तौर पर सीजफायर उल्लंघन और एक स्कूली वैन को निशाना बनाने के आरोप में पाकिस्तान ने इस्लामाबाद स्थित भारत के डेप्युटी हाई कमिश्नर को समन जारी किया है। पाकिस्तान का आरोप है कि भारतीय सुरक्षा बलों ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की और एक स्कूली वैन को निशाना बनाया। पाकिस्तान के मुताबिक इस फायरिंग से वैन में सवार 10 स्कूली बच्चे घायल हुए हैं, जबकि वैन के ड्राइवर की मौत हो गई।
एनबीटी की खबर के मुताबिक, एलओसी पर तैनात पाकिस्तान के असिस्टेंट कमिश्नर जीशान खान ने कहा कि भारतीय सैनिकों की ओर से पीओके में एक स्कूली वैन को निशाना बनाकर फायरिंग की गई। पीओके के कोटली जिले के नकयाल सेक्टर में हुई इस फायरिंग में वैन के ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने एक बयान में इस घटना की पुष्टि की है
आइएसपीआर के मुताबिक भारतीय सेना की ओर से सीजफायर उल्लंघन का पाकिस्तानी सैनिकों ने भी जवाब दिया। जीशान खान के मुताबिक वैन में सवार घायल बच्चों की उम्र 8 से 15 साल के बीच है। 'डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक घायल बच्चों में से तीन की हालत गंभीर है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top