Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान ने 220 भारतीय मछुआरों को किया रिहा

दोनों देशों के संबंध में आए तनाव के बीच सद्भावना की यह पहल सामने आई है।

पाकिस्तान ने 220 भारतीय मछुआरों को किया रिहा
X
इस्लामाबाद. भारत को पाक ने नवाज शरीफ के जन्मदिन पर तोहफा दिया है। पाकिस्तान ने रविवार को 220 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया है। जिन्हें कथित तौर पर समुद्री सीमा का उल्लंघन करने के आरोप में पकड़ा गया था।
ये सद्भावना पहलें सीमापार आतंकवादी घटनाओं के मद्देनजर दोनों देशों के संबंधों में आए तनाव के बावजूद हुई है। मोदी ने ट्वीट करके शरीफ को जन्मदिन की शुभकामना दी।
टीओआइ जेल अधीक्षक हसन सेहतो ने बताया कि यहां मालिर जेल से रिहा किए गए 220 भारतीय मछुआरों को अवैध रूप से पाकिस्तानी जल सीमा में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। ये सभी मछुआरे लाहौर जाने वाली रेलगाड़ी में सवार हुए हैं जहां से उन्हें वाघा सीमा पर भारतीय अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया जाएगा। सेहतो ने कहा कि गृह मंत्रालय ने 220 मछुआरों को रिहा कर दिया, जबकि 219 अब भी पाकिस्तान की हिरासत में हैं।
पिछले सप्ताह पाकिस्तान के मछुआरों के संगठन ने दावा किया था कि भारत ने गुजरात की समुद्री सीमा के नजदीक पाकिस्तानी क्षेत्र से पाक के दर्जनों मछुआरों को पकड़ा था। वैसे पाकिस्तान सरकार ने अभी तक इस तरह का कोई दावा नहीं किया है।
उरी अटैक सितम्बर में भारतीय सेना के ठिकाने पर पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमले के बाद दोनों देशों के संबंधों में आए तनाव के बीच हुआ था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story