Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दुनिया के दबाव में बोले इमरान खान, देश में किसी भी आतंकी संगठन को चलने नहीं देंगे

पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद दुनिया भर का दबाव झेल रहा पाकिस्तान अब कुछ ऐक्शन लेता दिख रहा है।

दुनिया के दबाव में बोले इमरान खान, देश में किसी भी आतंकी संगठन को चलने नहीं देंगे

पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद दुनिया भर का दबाव झेल रहा पाकिस्तान अब कुछ ऐक्शन लेता दिख रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार देश में किसी भी आतंकी संगठन को चलने नहीं देगी, जो देश से बाहर हमलों में शामिल हों।

बीते साल अगस्त में पीएम पद पर काबिज होने वाले इमरान खान ने पूर्व की सरकारों पर आतंकवाद और अतिवादी संगठनों को बढ़ावा देने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि पहले की किसी भी सरकार ने ऐसे संगठनों और लोगों पर कोई ऐक्शन नहीं लिया।

इमरान खान का यह कहना ही अपने आप में इस बात का कबूलनामा है कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन सक्रिय रहे हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की सरकार बनने के बाद से हम नेशनल ऐक्शन प्लान पर गंभीरता से काम कर रहे हैं। इसके तहत आतंकवाद और अतिवाद से निपटने का काम किया जा रहा है। सिंध के थारपारकर जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने यह बात कही।

पुलवामा हमले के बाद बढ़ा दबाव
पुलवामा आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद की संलिप्तता सामने आने के बाद से पाकिस्तान पर उसके खिलाफ ऐक्शन का दबाव बन रहा है। यह आतंकी संगठन पाकिस्तान में सक्रिय रहा है। जैश का सरगना मसूद अजहर भारत की संसद और पठानकोट जैसे हमलों का मास्टरमाइंड रहा है।
Loading...
Share it
Top