Top

पाक ने अधिकारियों के उत्पीड़न के मुद्दे पर भारत के उप उच्चायुक्त को तलब किया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 14 2018 5:55AM IST
पाक ने अधिकारियों के उत्पीड़न के मुद्दे पर भारत के उप उच्चायुक्त को तलब किया

पाकिस्तान ने नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों और उनके परिवारों के कथित उत्पीड़न को लेकर यहां पर तैनात भारत के उप उच्चायुक्त जे पी सिंह को तलब किया है। 

 
सिंह को तब तलब किया गया जब पाकिस्तानी समाचार पत्र‘ डॉन' ने पाकिस्तानी अधिकारियों को उद्धृत किया, जिसमें उन्होंने भारत पर देश में उसके राजनयिकों और उनके परिवारों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और चेतावनी दी कि अगर धमकाना बंद नहीं हुआ तो वे अपने परिवार को वापस बुला लेंगे। 
 
पाकिस्तानी विदेश कार्यालय के प्रवक्ता द्वारा जारी एक वक्तव्य के अनुसार उन्हें (दक्षिण एशिया और दक्षेस) मामलों के महानिदेशक मोहम्मद फैसल ने तलब किया और नयी दिल्ली में पकिस्तान उच्चायोग में तैनात अधिकारियों और उनके परिवार के साथ बुरा बर्ताव किये जाने पर कड़ा विरोध दर्ज कराया गया। 
 
 
फैसल ने इस बात पर जोर दिया कि वियना संधि के तहत पाकिस्तानी राजनयिकों और उनके परिवारों की सुरक्षा की जिम्मेदारी भारत सरकार की है। 
 
डॉन ने एक राजनयिक सूत्र के हवाले से बताया कि इससे पहले इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग और दिल्ली में विदेश मंत्रालय के समक्ष विरोध दर्ज कराया गया था। 
 
हालांकि, नई दिल्ली में सूत्रों ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान से बार- बार अनुरोध किया है कि वह भी इस बात को सुनिश्चित करे कि उच्चायोग को अपना काम उत्पीड़न और धमकी से मुक्त वातावरण में करने दिया जाए, उसके कर्मचारी को काम करने की अनुमति दी जाए और निर्माण परियोजनाओं को समय पर पूरा करने दिया जाए।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pak officials issue summoned to deputy high commissioner to india for harassment

-Tags:#Pakistan High Commission#JP Singh#Deputy High Commissioner#Mohammad Faisal
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo