Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक की वजह से बांग्लादेश और नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी

भारत-नेपाल सीमा के खुले होने से नेपाल के रास्ते आतंकी भारत में प्रवेश कर सकते हैं।

पाक की वजह से बांग्लादेश और नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी
नई दिल्ली. भारत-पाक के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है। पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान से सटी सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है।
बांग्लादेश और नेपाल सीमाओं का इस्तेमाल करके आतंकियों के घुसपैठ की संभावना खुफिया एजेंसियों ने जाहिर की है। खुफिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान सीमा पर ज्यादा फोकस होने की वजह से आतंकी समूह सुरक्षित रास्तों की तलाश में हैं।
भारत-नेपाल सीमा के खुले होने से नेपाल के रास्ते आतंकी भारत में प्रवेश कर सकते हैं। खासकर इस सीमा पर पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतेजाम नहीं होने से पुलिस, प्रशासन व एसएसबी की नींद उड़ी हुई है।
खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के बाद सुरक्षा बलों को पूरी तरह से सतर्क कर दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकियों के निशाने पर सेना के अलावा सीमा सुरक्षा बल और सशस्त्र सीमा बल के पोस्ट भी हैं। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान सीमा के साथ बांग्लादेश और नेपाल सीमा पर भी चौकसी के निर्देश दिए गए हैं।
लोगों में पारिवारिक संबंध होने के कारण पर्व के दौरान लोग एक-दूसरे से मिलने जा रहे हैं। जिसके जरिए आतंकी भारत में प्रवेश कर सकते हैं। हालांकि स्थानीय पुलिस, सुरक्षा एजेंसी, एसएसबी जवान सीमा पर नजर कड़ी कर रखी है। बांग्लादेश और नेपाल ने भारत को भरोसा दिया है कि उनकी सीमा में किसी भी तरह से संदिग्ध हरकत की सूचना मिलती है तो वे भारतीय एजेंसियों से साझा करेंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top