Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सेना के सर्जिकल स्ट्राईक से आतंकियों में खौफ, PoK छोड़कर भागे

सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी गुलाम कश्मीर छोड़कर भाग गए हैं।

सेना के सर्जिकल स्ट्राईक से आतंकियों में खौफ, PoK छोड़कर भागे
X
नई दिल्ली. भारतीय सैनिकों द्वारा गुलाम कश्मीर में दाखिल होकर आतंकियों को मार गिराए जाने के बाद से अलगाववादी खेमा ही नहीं उसके सर्मथक और आतंकी सभी सदमें में हैं। सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी गुलाम कश्मीर छोड़कर भाग गए हैं। सीमा पार से आ रही खुफिया सूचनाओं के अनुसार, हमले के एक दिन के भीतर आतंकी बेस कैंपों को खाली कर चले गए हैं। खुफिया सूत्रों के अनुसार, गुलाम कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद के आसपास आतंकियों के कई बेस कैंप चल रहे हैं।
आपको बता दें, इन कैंपों में लगभग 500 आतंकी प्रशिक्षण ले रहे थे। इनमें 300 आतंकी अकेले लश्करे-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद व अन्य संगठनों के थे। यहीं से आतंकियों को लॉन्च पैड पर भेजा जाता था, जहां से पाकिस्तानी सेना उन्हें घुसपैठ करने में मदद करती थी।
सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी सेना को डर है कि भारत गुलाम कश्मीर को विवादित क्षेत्र बताकर इन बेस कैंपों पर भी सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है। इस कारण आतंकियों को वहां से पाकिस्तान के भीतरी इलाकों के शिविरों में ले जाया गया है। फिलहाल ये आतंकी नौसेरा, मानसेरा और हजीरा स्थित शिविरों में हैं। पाकिस्तानी सेना ने इन आतंकियों को लॉन्च पैड पर लाने और भारत भेजने का काम रोक दिया है।
आतंकी हमले की साजिश
आतंकियों का मनोबल वापस लाने के लिए उनके आका भारत में बड़े आतंकी हमले की साजिश में जुटे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए वे भारत स्थित अपने स्लीपर सेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आंतरिक सुरक्षा की समीक्षा के बाद एजेंसियों को त्योहारों तक मुस्तैद रहने को कहा है।
पूरे देश में हाई अलर्ट
अक्टूबर में त्योहारों को देखते हुए गृह मंत्रालय ने पूरे देश में हाई अलर्ट जारी करने का फैसला किया है। राज्य पुलिस को पूजा पंडालों, भीड़-भाड़ के स्थानों और मेट्रो शहरों में विशेष सतर्क रहने को कहा जाएगा। किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तत्काल केंद्रीय एजेंसियों को देने का निर्देश दिया जाएगा।
साभार- जागरण
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story