Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान: गृह मंत्री ने चीफ जस्टिस से पूछा- क्या पाक के नेता भारतीय नेताओं से बुरे हैं?

नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराये जाने के बाद से पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश साकिब निसार पर लगातार जुबानी हमले किए जा रहे है।

पाकिस्तान: गृह मंत्री ने चीफ जस्टिस से पूछा- क्या पाक के नेता भारतीय नेताओं से बुरे हैं?

पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसान इकबाल ने देश के प्रधान न्यायाधीश पर हमला बोलते हुए एक विचित्र सवाल किया। उन्होंने पूछा कि क्या पाकिस्तान के नेता अपने भारतीय एवं बांग्लादेशी समकक्षों से अधिक बुरे हैं।

पिछले साल तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराये जाने और इस महीने उनके चुनाव लड़ने पर आजीवन प्रतिबंध लगाने जैसे पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय के फैसले के कारण प्रधान न्यायाधीश साकिब निसार पर लगातार जुबानी हमले किये जा रहे है।

इसे भी पढ़ें- अमेरिका ने रूसी सैन्य सामान निर्यात पर लगाया प्रतिबंध, भारत के रक्षा सौदों पर पड़ेगा बड़ा असर

शरीफ न्यायपालिका और खासकर प्रधान न्यायाधीश निसार की आलोचना करते रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री यह आरोप लगाते रहे हैं कि वह देश में सबसे खराब तरह की तानाशाही थोप रहे हैं।

शरीफ का साथ देते हुए अहसान ने कहा कि जिस तरह न्यायाधीश देशभक्त होते हैं, वैसे ही नेता भी। योजना, विकास और सुधार मंत्री अहसान ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को यह समझने की जरूरत है कि नेता भी सेना के किसी अधिकारी या न्यायाधीश की तरह देशभक्त होते हैं।

इसे भी पढ़ें- भारत और मंगोलिया के बीच हुए कई अहम समझौतों पर हस्ताक्षर, सुषम स्वराज ने कही ये बड़ी बातें

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे पर एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने सवाल किया कि क्या पाकिस्तान के नेता अपने भारतीय एवं बांग्लादेशी समकक्षों से ज्यादा बुरे हैं।

इनपुट- भाषा

Next Story
Top