Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मोदी-ट्रंप इंपैक्ट: पाक सरकार का आतंकी हाफिज सईद पर शिकंजा, फंड लेने पर लगी पाबंदी

पाकिस्तान की ओर से जमात समेत कई ऐसे संगठनों के चैरिटी जुटाने पर रोक लगा दी गई है, जिन पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से बैन लगाया गया है।

मोदी-ट्रंप इंपैक्ट: पाक सरकार का आतंकी हाफिज सईद पर शिकंजा, फंड लेने पर लगी पाबंदी

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के संगठन के चैरिटी जुटाने पर पाकिस्तान ने रोक लगा दी है। सोमवार को पाकिस्तान के सिक्यॉरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ने यह रोक लगाई। जमात-उद-दावा प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ही मुखौटा संगठन है।

माना जा रहा है कि हाल ही में हाफिज सईद की रिहाई के बाद भारत और अमेरिका के दबाव के चलते पाकिस्तान सरकार ने यह फैसला लिया है।
'डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से जमात समेत कई ऐसे संगठनों के चैरिटी जुटाने पर रोक लगा दी गई है, जिन पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से बैन लगाया गया है।
पाकिस्तान की मौजूदा हालत की बड़ी वजह भारत और अमेरिका की नजदीकियां मानी जा रही हैं। मोदी के दौर में भारत की विदेश नीति से ये फर्क आया कि अमेरिका को भी पाकिस्तान की आर्थिक मदद रोकनी पड़ी है।
राष्ट्रपति ट्रंप ने क्या कहा
बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने कठोर शब्दों में किए गए एक ट्वीट में कहा, ‘अमेरिका ने बेवकूफी से पिछले 15 साल से ज्यादा समय से पाकिस्तान को 33 अरब अमेरिकी डॉलर से ज्यादा की रकम दी है और उसने हमारे नेताओं को मूर्ख मानते हुए हमें झूठ एवं धोखे के सिवा और कुछ नहीं दिया। उन्होंने ऐसे आतंकवादियों को सुरक्षित ठिकाने मुहैया कराए हैं जिन्हें हम अफगानिस्तान में तलाश रहे हैं। अब और नहीं।’
Next Story
Top