Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के DGMO ने भारत फोन किया

भारतीय डीजीएमओ कार्यालय के बयान के अनुसार पाकिस्तान को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है।

सेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के DGMO ने भारत फोन किया
नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान की सीमाओं पर हो रही गोलीबारी के बाद आखिकार भारत और पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस (DGMO) ने बुधवार को फोन पर बातचीत की । जिसमें सैनिक का शव क्षत-विक्षत करने का मुद्दा उठा। मंगलवार को हुई इस घटना के बाद भारतीय सेना ने जबरदस्त कार्रवाई की, जिसके बाद पाकिस्तान के डीजीएमओ ने बातचीत की गुजारिश की थी। भारत के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बुधवार शाम 6 बजकर 30 मिनट पर पाकिस्तान के डीजीएमओ से बातचीत की।
एनबीटी के मुताबिक, भारतीय डीजीएमओ कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है। 'उन्हें (पाकिस्तानी डीजीएमओ) साफ सूचित किया गया है कि अगर पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन शुरू हुआ या पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर या भूभाग से आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ का कोई प्रयास किया गया, तो इसका भारतीय सेना उचित जवाब देगी। भारतीय सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) ले. जनरल रणबीर सिंह ने जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ करने के प्रयासों तथा नियंत्रण रेखा के पास 'पाकिस्तान से घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों द्वारा भारतीय सैनिकों के शवों को क्षत-विक्षत करने के अनैतिक कृत्य' का मुद्दा उठाया।
तो वही दूसरी तरफ पाक डीजीएमओ को बता दिया गया कि पाक सेना द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन या गुलाम कश्मीर से घुसपैठ होने पर भारतीय सेना माकूल जवाब देगी। पाक डीजीएमओ ने गोलाबारी से अपने क्षेत्र में नागरिकों की मौत का मामला उठाया। भारतीय डीजीएमओ ने नागरिकों के मारे जाने पर दुख जताया। इससे पहले पाकिस्तान ने कहा था कि नियंत्रण रेखा पर भारत की तरफ से गोलाबारी में उसके तीन सैनिक और नौ नागरिक मारे गए।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
hari bhoomi
Share it
Top