Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक ने अखनूर में फिर तोड़ा सीजफायर

भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तान की गोलीबारी का करारा जवाब दिया।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक ने अखनूर में फिर तोड़ा सीजफायर
X
श्रीनगर. पाकिस्तान अभी भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारतीय सेना के पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाक आर्मी ने फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए बीती रात जम्मू के अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर फायरिंग की है। सीमा पर पाक की ओर से फायरिंग तेज हो गई है,पाक की ओर से भारतीय चौकियों को निशाना बनाया जा रहा है।

आइबीएन7 के मुताबिक, फायरिंग तीन बजे से लेकर चार बजे के बीच में यह फायरिंग की गई है। भारतीय पक्ष से फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सेना के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की चौकियों को छोटे व स्वचालित हथियारों से निशाना बनाया। भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तान की गोलीबारी का करारा जवाब दिया।
पाकिस्तान की तरफ से कल से चार बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया। सब्जियां, मेंढर और नौशेरा में फायरिंग की गई। मेंढर में पाकिस्तान की ओर से तीन भारतीय चौकियों को निशाना बनाया, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। मेडर के मनकोट इलाके में आतंकियों और सुरक्षा कर्मियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया। पाक सैनिकों ने दानिश और लक्ष्मी चौकियों पर गोलीबारी की। ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय सेना के बुधवार-गुरुवार की रात को पीओके में आतंकियों के 5 लॉन्चपैड्स पर सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसी वजह से वह सीमा पर लगातार संघर्षविराम का उल्लघंन कर रहा है।
डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशंस (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने गुरुवार को मीडिया को बताया था कि भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया है। साथ ही उन्होंने यह भा बताया था कि आतंकवाद के खिलाफ इस अभियान में आतंकवादियों और उनके समर्थकों को भारी नुकसान हुआ। और 42 आतंकियों को ढेर किया गया। वहीं, पाक मीडिया के मुताबिक पाकिस्तानी सेना के दो जवान भी मारे गए। हालांकि पाक ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक होने की बात को सिरे से नकार दिया।
गौरतलब है कि 18 सिंतबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में सैन्य छावनी पर हुए आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को रणनीतिक स्तर पर घेरने के लिए संधु जल संधि, भारत-पाक विमान सेवा और मोस्ट फेवर्ड नेशन के मुद्दों की समीक्षा की गई। फिलहाल दोनों देशों के बीच संबंध बेहतर होते नहीं दिख रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story