Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हार्ट ऑफ एशिया में भारत ने फैलाई नकारात्मकताः पाकिस्तान

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने लगाया आरोप।

हार्ट ऑफ एशिया में भारत ने फैलाई नकारात्मकताः पाकिस्तान
नई दिल्ली. आतंकवाद के मुद्दे पर अलग-थलग पड़े पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर राग के सहारे भारत को निशाना बनाया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने द्विपक्षीय वार्ता को लेकर भारत पर अड़ियल होने का आरोप लगाया है। जकारिया ने कहा 'पाकिस्तान की ओर से कई बार पहल करने के बावजूद भारत का रवैया अड़ियल रहा है।' जकारिया बोले कि भारत ने कश्मीर मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए ही अमृतसर में हुए हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में नकारात्मकता फैलाई।
प्रेस ब्रीफिंग में भारत की ओर से हथियारों की खरीद के संदर्भ में पूछे गए सवाल पर जकारिया ने कहा कि इससे क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए खतरा पैदा होता है। जकारिया ने हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन के मुद्दे से भटकने के लिए भारत पर आरोप लगाया। जकारिया ने कहा, 'भारत ने कश्मीर में अपने अपराधों को छिपाने के लिए इस बैठक के दौरान नकारात्मकता फैलाई।' जकारिया ने दावा किया कि भारत ने अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता को बढ़ावा देने के मकसद से कायम मंच का गलत इस्तेमाल किया है। बता दें कि इस मंच पर पीएम मोदी ने कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ कदम न उठाने से आतंकवादियों और उनके पनाहगारों को बढ़ावा मिलेगा।
एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, जकारिया ने कहा कि भारत के साथ कश्मीर मुद्दे पर बातचीत सिर्फ बातचीत के लिए नहीं होनी चाहिए बल्कि इसका परिणाम भी निकलना चाहिए जिससे कश्मीर मुद्दे का हल निकल सके। जकारिया ने एक बार फिर कश्मीर मामले में अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप की मांग की। जकारिया बोले, 'पाकिस्तान का मानना है कि कश्मीर विवाद के हल के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भूमिका निभानी है।'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top