Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पद्मावती विवाद पर बोले सीएम रुपाणी, गुजरात में नहीं रिलीज होगी फिल्म

राजपूत समाज से जुड़े संगठनों का आरोप है कि पद्मावती फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर दिखाया गया है।

पद्मावती विवाद पर बोले सीएम रुपाणी, गुजरात में नहीं रिलीज होगी फिल्म
X

फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' पर विवाद बढ़ा ही जा रहा है। गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने कहा है कि फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' गुजरात में रिलीज नहीं की जाएगी।

बता दें कि पद्मावती फिल्म रिलीज से पहले ही चौतरफा विवादों में है। सीएम विजय रूपाणी ने बुधवार को कहा कि 'गुजरात सरकार राजपूतों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली फिल्म 'पद्मावती' को राज्य में रिलीज की अनुमति नहीं दे सकती।

हम अपने इतिहास के साथ छेड़छाड़ की इजाजत नहीं दे सकते. हम भाषण और अभिव्यक्ति की आजादी में विश्वास रखते हैं लेकिन हमारी महान संस्कृति के साथ किसी भी तरह का गलत खेल बर्दाश्त नहीं किया जाता है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान पंजाब न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने कहा- सरकार हाफिज सईद को रिहा करे

हम अपने इतिहास के साथ छेड़छाड़ की इजाजत नहीं दे सकते। फिल्म के विषय को लेकर राजपूत समुदाय ने आपत्ति दर्ज कराई है। खासकर राजस्थान में करणी सेना की तरफ से लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

सीएम रुपाणी ने साक्षात्कार के दौरान कहा कि यह कानून व्यवस्था से जुड़ा मामला है और वर्तमान हालात में फिल्म को गुजरात में रिलीज नहीं किया जाएगा। इसके रिलीज होने से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है।

यह भी पढ़ें- पद्मावती विवाद पर बोले मनोहर लाल खट्टर, कहा- सेंसर बोर्ड से मंजूरी के बाद ही सरकार लेगी फैसला

बता दें राजपूत समाज से जुड़े संगठनों का आरोप है कि पद्मावती फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़-मरोड़कर दिखाया गया है। फिल्म में पद्मावती का किरदार चित्तौड़गढ़ की रानी पद्मिनी से प्रेरित बताया जाता है।

बता दें कि राजपूत करणी सेना के बढ़ते विरोध के बीच सरकारें हाथ खड़ी करती दिख रही हैं। पहले मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में फिल्म के रिलीज होने पर रोक का एलान कर दिया है।

यह भी पढ़ें- दामाद ने पार की सारी हदें, कॉलगर्ल के नाम से फेसबुक पर डाला सास का नंबर

राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे भी कह चुकी हैं कि बिना जरूरी बदलावों के पद्मावती राजस्थान में रिलीज नहीं हो सकती।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story