Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पद्मावती विवाद: करणी सेना ने दी धमकी, कहा- अगर फिल्म रिलीज हुई तो कर देंगे दंगे

सेंसर बोर्ड ने कहा कि फिल्म का नाम ''पद्मावती'' से बदलकर ''पद्मावत'' करना होगा और साथ ही फिल्म में डिसक्लेमर भी देना होगा कि ये काल्पनिक कहानी है।

पद्मावती विवाद: करणी सेना ने दी धमकी, कहा- अगर फिल्म रिलीज हुई तो कर देंगे दंगे

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर विवाद खत्म होता नजर नहीं आ रहा है। सेंसर बोर्ड ने कहा कि फिल्म का नाम 'पद्मावती' से बदलकर 'पद्मावत' करना होगा और साथ ही फिल्म में डिसक्लेमर भी देना होगा कि ये काल्पनिक कहानी है। फिल्म को U/A सर्टिफिकेट मिलेगा।

आपको बता दें सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) के इसी फैसले पर करणी सेना और राजपूत समाज एक बार फिर भड़क गया है। करणी सेना ने सिनेमा हॉल में तोड़-फोड़ की धमकी दी है।

यह भी पढ़ें- जिग्नेश ने PM मोदी पर फिर साधा निशाना, पूछा- क्या एंटी रोमियो स्क्वॉड जुमला था?

इस दौरान करणी सेना के नेता सुखदेव सिंह ने कहा, 'अगर फिल्म रिलीज हुई तो हमारे कार्यकर्ता हर सिनेमा हॉल में तोड़-फोड़ करेंगे। फिल्म की समीक्षा के लिए जो कमेटी बनी थी उसने कई सीन को लेकर आपत्ति जताई लेकिन अंडर वर्ल्ड के दबाव की वजह से फिल्म को रिलीज करने का फैसला किया जा रहा है।

वहीं दूसरी तरफ पद्मावती को लेकर सीबीएफसी के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

पहलाज निहलानी ने कहा, 'लोगों ने बिना फिल्म को देखे इस विवादों में घसीट दिया। कई लोगों और राजनीतिक पार्टियां अलग-अलग राज्यों में इसके विरोध में उतर आई।

यह भी पढ़ें- Happy New Year 2018: दिल्ली पुलिस ने दारू पार्टी करने वाले के लिए दिया ये खास संदेश

फिल्म को सीबीएफसी ने दरकिनार कर दिया जो उसपर सवाल उठाता है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर फिल्म पद्मावती से सीन हटाए जाते हैं तो इसके निर्माताओं को बड़ा नुकसान होगा और ये सब निश्चित तौर पर सिर्फ वोट बैंक की राजनीतिक के लिए किया गया है।

पहलाज निहलानी ने कहा, 'फिल्म पद्मावती को रिलीज की अनुमति चुनाव के बाद मिल रही है जिससे साफ दिखता है कि सीबीएफसी के चेयरमैन पर मंत्रालय का दबाव था।

आपको बता दें कि फिल्म पद्मावती को लेकर करणी सेना ने फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ और उन्हें तोड़मरोड़ को पेश करने करने का आरोप लगाया था।

Share it
Top